शाकुंतलम रिलीज डेट मोशन पोस्टर सामंथा की फिल्म महाकवि कालिदास के नाटक अभिज्ञान शकुंतलम पर आधारित है, जिसमें महाभारत काल के राजा दुष्यंत और शकुंतला की प्रेम कहानी को दिखाया गया है। फिल्म नवंबर में रिलीज होगी। मोशन पोस्ट यहां देखें।

नई दिल्ली: भारतीय सिनेमा में इस समय पौराणिक कथाओं से जुड़ी फिल्मों का चलन चल रहा है. खासकर साउथ सिनेमा में इतिहास और पौराणिक कथाओं पर बनी फिल्मों का बोलबाला है. इस महीने एसएस राजामौली की आरआरआर और मणिरत्नम की पीएस 1 आने के बाद, दक्षिण सिनेमा की एक और महत्वाकांक्षी फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक दे रही है।


फिल्म है शकुंतलम, जिसमें 'ऊ अंत्वा गर्ल' सामंथा रूथ प्रभु मुख्य किरदार निभा रही हैं। फिल्म को हिंदी के साथ-साथ दक्षिण भारतीय भाषाओं में भी रिलीज किया जा रहा है। महाकवि कालिदास के संस्कृत नाटक अभिज्ञान शकुंतलम से प्रेरित इस फिल्म में राजा दुष्यंत और शकुंतला की प्रेम कहानी दिखाई जाएगी। शुक्रवार को इसका मोशन पोस्टर और रिलीज डेट जारी किया गया. देव मोहन शकुंतलम में राजा दुष्यंत की भूमिका में नजर आएंगे।

इस तारीख को रिलीज होगी
फिल्म के फर्स्ट लुक मोशन पोस्टर में इन दोनों किरदारों की एक झलक दिखाई गई है। शकुंतलम 4 नवंबर को तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषाओं में सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म का लेखन और निर्देशन गुणशेखर ने किया है। फिल्म में सामंथा और देव मोहन के अलावा अल्लू अरहा, सचिन खेडेकर, कबीर बेदी, डॉ. मोहन बाबू, प्रकाश राज, मधुबाला, गौतमी, अदिति बालन, अनन्या नगल्ला, जिशु सेनगुप्ता भी अहम भूमिका में नजर आएंगे।

कौन हैं शकुंतला और दुष्यंत?
शकुंतला की कहानी महाभारत के आदिपर्व अध्याय में मिलती है। इस कहानी को कई विद्वानों द्वारा नाटकीय रूपांतर में प्रस्तुत किया गया था, लेकिन सबसे लोकप्रिय कालिदास का अभिज्ञान शकुंतलम था, जिसे साहित्य में भी पढ़ाया जाता है। पौराणिक कथाओं के अनुसार शकुंतला महर्षि विश्वामित्र और अप्सरा मेनका की पुत्री हैं।

दोनों ने कन्या को शकुंतला की परवरिश करने वाले कण्व ऋषि के आश्रम के पास छोड़ दिया था। शकुंतला और दुष्यंत जंगल में मिले, जहां वे शिकार के लिए गए थे। दोनों में प्यार हो गया और गंधर्व ने शादी कर ली। उन दोनों का भरत नाम का एक पुत्र हुआ। यह किरदार अल्लू अर्जुन की बेटी अल्लू अरहा निभा रही हैं।


आपको बता दें, सामंथा पुष्पा द राइज में अपने खास गाने ऊ अंत्वा से काफी पॉपुलर हुई थीं। यह फिल्म हिंदी में भी रिलीज हुई थी, जिससे सामंथा को हिंदी पट्टी में भी काफी लोकप्रियता मिली थी।

Related News