इंटरनेट डेस्क| बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई है। फिल्म रिलीज़ होने के 10 दिनों में 300 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है। इस फिल्म में संजय दत्त की ड्रग्स का शिकार होने से लेकर जेल से वापिस आने तक की जीवन यात्रा को दिखाया गया है। फिल्म में संजय दत्त का मुख्य किरदार रणबीर कपूर ने निभाया।

ये बात तो आप सभी जानते होंगे की संजय दत्त ने कुल तीन शादियां की थी। हालांकि, इस फिल्म में केवल संजय दत्त की तीसरी वाइफ मान्यता दत्त को ही दिखाया गया है जो किरदार दिया मिर्जा ने निभाया है। फिल्म में मान्यता से अफ्ले उनकी दोनों पत्नियों ऋचा शर्मा और रिया पिल्लई का ज़िक्र तक नहीं है।

फिल्म में यह दिखाया गया है कि संजय दत्त की एक गर्लफ्रेंड थी जिसके साथ वह शादी करना चाहता था लेकिन ड्रग्स की आदत और परिस्थितियाँ सही नहीं होने के कारण उसकी शादी नहीं हो सकी थी। लेकिन वास्तव में संजय दत्त की पहली शादी 1987 में ऋचा शर्मा के साथ हुई थी जिसकी ब्रेन ट्युमर की वजह से 1996 में मृत्यु हो गई थी। इसके बाद संजय ने रिया पिल्लई से 1998 में शादी की थी जिसके साथ 2005 में उनका तलाक हो गया था।

यह बात ध्यान देने योग्य है कि भले ही संजय दत्त को अपनी पहली दोनों पत्नियों के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ा था लेकिन 1993 में मुंबई बम धमाकों के समय ये दोनों ही संजय दत्त के साथ थी। लेकिन फिल्म में इन दोनों का ज़िक्र नहीं किया गया।

रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म में अपना ज़िक्र एक बार भी नहीं देखकर संजय दत्त की दूसरी पत्नी रिया पिल्लई हैरान है। फिल्म में संजय दत्त के ड्रग्स में फंसने के अलावा टाडा केस के दौरान सामना की गई परेशानियों को दिखाया गया है। उस दौरान रिया ने संजय दत्त का बहुत साथ दिया था और हर कदम पर साथ खड़ी रही थी लेकिन इसके बावजूद फिल्म निर्देशक ने उनके किरदार को फिल्म में शामिल नहीं किया है।

इसी बीच रणबीर कपूर स्टारर संजू अब तक की सबसे ओपनिंग वीकेंड फिल्म साबित हुई है। इसके अलावा फिल्म वर्ल्डवाइड 450 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर चुकी है। फिल्म में रणबीर कपूर के साथ सोनम कपूर, अनुष्का शर्मा, परेश रावल, मनीषा कोइराला, जिम सरभ, दिया मिर्ज़ा और विकी कौशल मुख्य भूमिकाओं में है।

Related News