अभिनेता सलमान खान आगामी 14 वें सीजन के लिए लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस के होस्ट के रूप में लौटेंगे। सलमान ने 2010 के सीजन4 के बाद से इस शो को होस्ट किया है। वर्षों से, अभिनेता को शो में बनाए रखने के लिए चैनल ने उनकी सैलरी भी बढ़ाई है और इसके लिए वे मोटी राशि वसूलते हैं।

अभिनेता ने कहा है कि इस बार वे अपने वेतन में कटौती कर रहे हैं, ताकि कोरोना लॉकडाउन के बाद यह शो खुद को बनाए रख सके। उन्होंने कहा कि “यही वजह है कि मैं बिग बॉस के इस सीजन को कर रहा हूं। यह लोगों को रोजगार प्रदान करेगा, एक बहुत बड़ी इकाई है, वे अपना वेतन प्राप्त करना शुरू कर देंगे, वे अपने घरों के लिए राशन प्राप्त करने में सक्षम होंगे। ” एंडेमोल शाइन इंडिया के सीईओ अभिषेक रेगे ने कहा, '' जाहिर है कि इस बार आप वेतन वृद्धि नहीं देख सकते, लेकिन हम पूरा वेतन दे रहे हैं, '' सलमान ने कहा, '' मेरा क्या? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता मैं वेतन काटने से ज्यादा खुश हूं ताकि बाकी सभी को भुगतान हो जाए। ”

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता को शो के सीज़न चार से छह तक प्रति एपिसोड 2.5 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था। इसके बाद, उन्होंने बिग बॉस 7. के लिए अपनी फीस दोगुनी करके 5 करोड़ रुपये कर दी। बिग बॉस 8 के लिए, सलमान पर प्रति एपिसोड 5.5 करोड़ रुपये चार्ज करने लगे और बिग बॉस 9 के लिए, उन्होंने अपनी फीस बढ़ाकर प्रति एपिसोड 7-8 करोड़ रुपये कर दी। बिग बॉस के सीज़न 10 के लिए, उन्होंने प्रति एपिसोड 8 करोड़ रुपये लिए।

जब यह बताया गया कि अभिनेता शो के 11 वें सीजन के लिए प्रति एपिसोड 11 करोड़ रुपये लेंगे, तो सलमान ने इसे एक अपवाह बताया। लेकिन ये भी सामने आया कि सलमान की तनख्वाह इस अमाउंट से ज्यादा कम भी नहीं थी।

अगर सलमान की लगातार बढ़ती तनख्वाह की खबरें सच हैं, तो यह उन्हें दुनिया के सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक बनाता है।

बिग बॉस 13 के लिए, पिंकविला ने एक सूत्र के हवाले से कहा कि सलमान को इस सीज़न के लिए 200 करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'पिछले साल उन्होंने 11 करोड़ रुपये प्रति दिन लिए थे। उन्होंने कहा कि वीकेंड में दोनों विशेष एपिसोड एक दिन में शूट किए जाते हैं और 2018 में उन्होंने पूरे सीज़न से 165 करोड़ रुपये की कमाई की। लेकिन इस बार उन्हें हर हफ्ते 13 करोड़ रुपये मिलेंगे, जिसका मतलब है कि प्रति एपिसोड 6.5 करोड़ रुपये। इसका मतलब यह भी है कि वह वास्तव में इस बार 200 करोड़ रुपये (195 करोड़ रुपये) के करीब कमाएंगे। ”

बिग बॉस 14 का प्रीमियर 3 अक्टूबर को होगा। इस शो में शामिल होने के लिए कुछ नाम सामने आ रहे हैं उनमे रुबीना दिलाइक, अभिनव शुक्ला, निशांत सिंह मलकानी, जैसमीन भसीन और पवित्रा पुनिया शामिल हैं।

Related News