कहते हैं कि हर किसी को मुकम्म्ल जहां नहीं मिलता, किसी को जमीं तो किसी को आसमां नहीं मिलता. ये बात दिग्गज अदाकारा रेखा पर सटीक बैठती है. बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा बन गईं रेखा कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं. आज की लीजेंड एक्ट्रेस रेखा को देख यह बात सुनने में शायद अजीब लगे लेकिन ये सच उन्होंने खुद अपने एक इंटरव्यू में बताया था. उनका ख्वाब शादी कर बहुत सारे बच्चे पालने का था.


रेखा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह एक्ट्रेस नहीं बल्कि एक ऐसी महिला की तरह जिंदगी बिताना चाहती थीं जिसके पास प्यार करने वाला पति हो. वह पूरी जिंदगी एक ऐसे इंसान के साथ रहना चाहती थीं कि जो उनकी परवाह करे. इतना ही नहीं कई सारे बच्चे भी चाहती थीं.

रेखा ने बताया था कि जब वह स्कूल में पढ़ती थीं तो उनके दोस्तों को भी कभी नहीं लगा था कि वह एक एक्ट्रेस बन जाएंगी. 1970 में रिलीज हुई फिल्म ‘सावन भादों’ में रेखा ने काम किया. उनकी ये फिल्म हिट हुई तो उन्हें खास तवज्जो मिलने लग गया. बीते दिनों को याद करते हुए रेखा ने बताया था कि उनके दोस्तों को जलन होने लगी थी.रेखा आज भी अपनी खूबसूरती और अदाओं से लोगों को मोह लेती हैं. रेखा अक्सर रिएलिटी शोज में देखी जा रही हैं. जिस भी शो में जाती हैं लोग उनकी एनर्जी और खूबसूरती देख कर ताज्जुब कर उठते हैं. रेखा अपनी उम्र को मात देते हुए नजर आती हैं.

रेखा का जब भी जिक्र आता है तो अमिताभ बच्चन का नाम भी जरूर आ ही जाता है. पिछले दिनों कलर्स के रिएलिटी डांस शो ‘डांस दीवाने 3’ एक का एपिसोड ‘रेखा उत्सव’ के नाम पर बनाया गया था. इस शो में गेस्ट जज के रुप में शिरकत करने पहुंचीं रेखा ने अमिताभ बच्चन के साथ की अपनी सुपरहिट फिल्म ‘सिलसिला’ का एक सीन माधुरी दीक्षित संग रिक्रिएट करते देखा गया था.

Related News