आज रणबीर कपूर अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। उनकी पत्नी आलिया भट्ट अभिनीत उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र रिलीज हुई थी। फिल्म थिएटर पर अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही है अभिनेता अभिनेताओं के परिवार से ताल्लुक रखते हैं, उनका जन्म अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री नीतू सिंह से हुआ था। अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के माहिम में बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से की और फिर वे ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट में अभिनय का प्रशिक्षण लेने के लिए न्यूयॉर्क चले गए। बता दे की, रणबीर कपूर ने एक अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया, रणबीर ने फिल्म ब्लैक में संजय लीला बंसाली के साथ सहायक के रूप में काम किया। जिसके बाद उन्होंने वर्ष 2007 में सांवरिया में एक अभिनेता के रूप में अपनी पहली फिल्म से शुरुआत की।

रणबीर और ड्रग्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 2018 में, रणबीर कपूर अपनी फिल्म संजू के प्रचार के दौरान अपनी नशीली दवाओं की लत को स्वीकार कर विवादों में आ गए। रणबीर कपूर ने खुलासा किया था कि उन्हें 15 साल की उम्र से ही निकोटीन की लत लग गई थी। उन्होंने चार महीने तक धूम्रपान बंद कर दिया लेकिन फिर से सिगरेट पीना शुरू कर दिया।

अपनी नशीली दवाओं की लत के बारे में बात करते हुए कहा, “जब मैं कॉलेज में था तब मैंने ड्रग्स की कोशिश की और बुरे प्रभाव में आ गया। मगर मुझे एहसास हुआ कि अगर मैं ड्रग्स लेना जारी रखता हूं तो जीवन में कुछ नहीं होगा। जब हमने उस सेक्शन को किया, तो मैंने काफी शोध किया। "हर आदमी अपने जीवन में गलतियाँ करता है। मुझे अब निकोटीन की लत लग गई है और यह ड्रग्स से भी बदतर है। और मुझे मिठाई की भी लत है

रणबीर और शराब

एक बार रणबीर कपूर ने अपनी शराब की लत के बारे में बोलते हुए कहा था, उन्हें शराब पीने की समस्या थी। उस समय, उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने परिवार में शराब पीने की आदत को गलत होते देखा है। बता दे की, अभिनेता ने चौंकाने वाला खुलासा किया था कि वह ज्यादातर समय खुद को शराब पीते हुए पाते हैं जब वह काम नहीं कर रहे होते हैं। रणबीर ने अपनी शराब पीने की आदतों के बारे में बात करते हुए कहा कि उन्हें शराब की लत नहीं है मगर उन्हें बहुत ज्यादा पीने की आदत है।

रणबीर कपूर वर्जिनिटी

बता दे की, रणबीर कपूर ने कबूल किया कि उन्होंने 15 साल की उम्र में अपना कौमार्य खो दिया था। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि लड़की के साथ उनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला।

Related News