बिग बॉस 14 में नजर आ चुकीं और बीजेपी की सदस्य रहीं सोनाली फोगट का निधन हो गया है। वह अब इस दुनिया में नहीं हैं और उनकी मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। आपको बता दें कि सोनाली से पहले राजू श्रीवास्तव बुधवार 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती हैं। यहां उनकी तबीयत अभी भी खराब है और वह बिस्तर पर हैं। बताया जा रहा है कि जिम में वर्कआउट के दौरान ट्रेडमिल पर दौड़ते समय उन्हें दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

वैसे तो आज के समय में हार्ट अटैक एक आम समस्या बनती जा रही है और अब युवा भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। दिल की बीमारियां दिल के दौरे का मुख्य कारण हैं। ऐसा माना जाता है कि उम्र, तंबाकू का सेवन, उच्च रक्तचाप, कोलेस्ट्रॉल, मोटापा, मधुमेह, अत्यधिक व्यायाम की कमी, अस्वास्थ्यकर आहार, तनाव और शराब के सेवन से जोखिम बढ़ सकता है। हालांकि, चिंता की बात यह है कि ये सभी कारण अब हार्ट अटैक के लिए जिम्मेदार नहीं हैं। जी हां, अब स्वस्थ और युवाओं को भी दिल का दौरा पड़ सकता है। आज हम उन सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने हार्ट अटैक से मौत को गले लगा लिया।

केके- 53 वर्षीय बॉलीवुड गायक कृष्णकुमार कुन्नत, जिन्हें केके के नाम से जाना जाता है, का 31 मई को कोलकाता में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

पुनीत राजकुमार- राजू श्रीवास्तव की तरह कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार को भी पिछले साल 29 अक्टूबर को जिम में वर्कआउट करने के दौरान दिल का दौरा पड़ा था और उनकी मोत हो गए थी।

प्रदीप पटवर्धन- मैं शिवाजीराजे भोसले बोल्टोय जैसी फिल्मों में अपने अभिनय से दिल जीतने वाले मराठी अभिनेता प्रदीप पटवर्धन का 9 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

सिद्धार्थ शुक्ला- फिटनेस फ्रीक, बालिका वधू स्टार सिद्धार्थ शुक्ला का भी अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था ।

सुरेखा सीकरी- बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री, जिन्हें बधाई दो और बालिका वधू में भी देखा गया था, का 16 जुलाई, 2021 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था ।

प्रवीण कुमार सोबती- महाभारत में भीम का किरदार निभाने वाले 74 वर्षीय प्रवीण कुमार सोबती का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था ।

Related News