बॉलीवुड में इतिहास रचने वाली फिल्म डीडीएलजे ने अपने 25 साल पूरे कर लिए हैं और इस मौके पर फिल्म के प्रमुख अभिनेताओं शाहरुख खान और काजोल की एक कांस्य प्रतिमा का अनावरण लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर में 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' की 25 वीं वर्षगांठ के अवसर पर किया जाएगा। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने कहा कि अगले साल मूर्ति का अनावरण किया जाएगा। यह पहली बार होगा जब ब्रिटेन में किसी बॉलीवुड फिल्म की मूर्ति लगाई गई है। मूर्ति में फिल्म का एक दृश्य बनाया जाएगा।

बजट से 25 गुना ज्यादा कमाया

आदित्य चोपड़ा ने अपने निर्देशन की शुरुआत 20 अक्टूबर 1995 को प्रदर्शित फिल्म से की। यह फिल्म 4 करोड़ रुपये के बजट पर बनी और भारत में 89 करोड़ रुपये और विदेशों में 13.50 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म का कुल कलेक्शन 102.50 करोड़ रुपये था।

मुंबई में मराठा मंदिर अभी भी थिएटर चलाता है

केवल 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' को मुंबई सेंट्रल के सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल मराठा मंदिर में सुबह 11.30 बजे प्रसारित किया जाता है। एक शो पिछले 25 सालों से चल रहा है। फिल्म कई बार टीवी पर दिखाई दी है। हालांकि, प्रशंसक अभी भी राज-सिमरन की प्रेम कहानी को देखने के लिए थिएटर में आते हैं। हॉल के प्रबंध निदेशक देसाई के अनुसार, डीडीएलजे का शो हफ्ते के दिनों आधा भरा रहता है, लेकिन सप्ताहांत में हाउसफुल जाता है।

आपको बता दें कि इस फिल्म को अपने समय की नहीं बल्कि आज 25 साल बाद भी लोगों द्वारा पसंद किया जाता है और लोगों द्वारा इसे लगातार प्यार मिलता रहा है। इसके गाने और डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर है।

Related News