भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे बड़े नामों में से एक, नवाजुद्दीन सिद्दीकी पेशेवर मोर्चे पर काफी नाम कमा रहे हैं और हर फिल्म के साथ, फिल्म व्यवसाय में उनका कद बढ़ता जा रहा है। अभिनेता को दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा सराहा जाता है, न केवल उनके त्रुटिहीन अभिनय के लिए, बल्कि उनकी विनम्र पृष्ठभूमि और अविश्वसनीय सफलता की कहानी के लिए भी। अभिनेता ने ब्लैक फ्राइडे, गैंग्स ऑफ वासेपुर, किक, बजरंगी भाईजान, मांझी - द माउंटेन मैन, रमन राघव 2.0, रईस, बाबूमोशाय बंदूकबाज, द लंचबॉक्स, मंटो, ठाकरे, रात अकेली है, सेक्रेड गेम्स और भी कई फिल्मों और वेब सीरीज में अपने अभिनय के साथ अपने अभिनय कौशल की सूक्ष्मता साबित की थी।

आज अभिनेता अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

मुंबई में नवाजुद्दीन सिद्दीकी का अपार्टमेंट

हालांकि नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपने संघर्ष के दिनों में चार अन्य लोगों के साथ एक ही कमरे में रहते थे, लेकिन अभिनेता ने 2017 में मुंबई के वर्सोवा में जम्मू-कश्मीर को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी में अपने लिए एक अपार्टमेंट खरीदा था। वह वहां अपने परिवार के साथ रहते थे। ये घर उन्होंने 13 करोड़ की राशि में खरीदा था। हालांकि, वहां कुछ समय बिताने के बाद, वह अपने परिवार के साथ अपने नए घर नवाब में चले गए थे।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का मुंबई में करोड़ों का घर 'नवाब'

हिंदी फिल्म उद्योग में लगभग एक दशक पूरा करने के बाद, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने मुंबई में अपने लिए एक घर बनाने में कामयाबी हासिल की थी। हालांकि, पूरे बंगले को नए सिरे से डिजाइन और पुनर्निर्मित करने में उन्हें तीन साल लग गए थे। इसके अलावा, घर कथित तौर पर उनके गृहनगर, बुढाना में उनके पुराने घर से प्रेरित है। आलीशान घर में एक विशाल बरामदा, सफेद आउटर एरियाऔर एक विशाल छत है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवाजुद्दीन ने अपने दिवंगत पिता नवाबुद्दीन सिद्दीकी की याद में अपने बंगले का नाम 'नवाब' रखा था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कार कलेक्शन

लंचबॉक्स अभिनेता, नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म उद्योग के उन दुर्लभ अभिनेताओं में से एक हैं, जो फैंसी कारों के बहुत बड़े प्रशंसक नहीं हैं। इस प्रकार, उनके गैरेज में केवल दो कारें हैं। नवाजुद्दीन की पहली कार लोकप्रिय फोर्ड एंडेवर है, जो अपनी ऑफ-रोड क्षमताओं के लिए प्रसिद्ध है। अभिनेता ने इसे लगभग 19 लाख से 23 लाख रुपए की कीमत में खरीदा था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की दूसरी कार शानदार मर्सिडीज-बेंज जीएलएस है जिसकी कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपए है। नवाज़ की पहली एकल फिल्म, बाबूमोशाय बंदूकबाज की सफलता के बाद, सुपर-महंगी कार, मर्सिडीज-बेंज जीएलएस उन्हें उनके भाई, शमास सिद्दीकी द्वारा उपहार में दी गई थी।

एक फिल्म के लिए इतने चार्ज करते हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बारे में सबसे अधिक पूछे जाने वाले प्रश्नों में से एक यह है कि वह एक फिल्म के लिए कितना शुल्क लेते हैं, और इस सवाल का जवाब काफी चौंका देने वाला है। सेक्रेड गेम्स अभिनेता कथित तौर एक फिल्म के लिए 6-7 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। अपनी ओटीटी फिल्मों, रात अकेली है और सीरियस मेन की सफलता के बाद, जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता-पुरुष के लिए फिल्मफेयर ओटीटी पुरस्कार जीता था, नवाजुद्दीन ने कथित तौर पर प्रति फिल्म अपनी कीमत बढ़ा दी थी। इसके अलावा, उनके हाथ में इतने सारे मेगा-प्रोजेक्ट्स के साथ, यह आंकड़ा केवल ऊपर की दिशा में ही जाएगा।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के आय के अन्य स्रोत

नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्मों से तो कमाई करते ही है, साथ ही वेई अन्य परियोजनाओं में भी शामिल हैं, जिससे उन्हें बहुत लाभ होता है। आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नवाजुद्दीन की कमाई 50,000 रुपये से ज्यादा है। सार्वजनिक कार्यक्रमों और समारोहों में अपनी उपस्थिति के माध्यम से एक महीने में 1 करोड़ रुपए तक कमा लेते हैं। ब्रांड एंडोर्स्मेंट के लिए भी वे 1 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। साथ ही, रिपोर्ट के अनुसार, नवाजुद्दीन का निजी निवेश लगभग 82 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की कुल संपत्ति

आज तक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नवाजुद्दीन सिद्दीकी की कुल संपत्ति लगभग 96 करोड़ रुपए है। हालाँकि यह राशि बहुत अधिक है, लेकिन हाल के दिनों में उन्होंने जो बड़ी सफलता हासिल की है, उसे देखते हुए, नवाज़ुद्दीन की कुल संपत्ति पूरी तरह से विश्वसनीय लगती है। उन सभी संदेहियों के लिए, जो अभी भी सोचते हैं कि नवाजुद्दीन इतने बड़े स्टार नहीं हैं। तब उन्हें यह तथ्य पता होना चाहिए कि वह पूरी दुनिया में एकमात्र अभिनेता हैं, जिनकी आठ फिल्मों का चयन और प्रतिष्ठित कान फिल्म समारोह में प्रदर्शित किया गया है।

Related News