इंटरनेट डेस्क| बॉलीवुड के लिजेंड एक्टर नसीरुद्दीन शाह का आज जन्मदिन है। नसीरुद्दीन शाह को बॉलीवुड में बे​हतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। वह बॉलीवुड के एक शख्स है जो जब भी बडे पर्दे पर आते है तो लोगों के मन में एक अलग ही छाप छोड कर जाते है। आज नसीरुद्दीन शाह की बात करे तो शायद ही ऐसा कोई किरदार होगा जो उन अच्छा न लगें। उन्होंने बॉलीवुड में कई बे​हतरीन फिल्मों में काम किया है जिसमें 'ए वेडनेसडे,राजनीति, डर्टी पिक्चर ,इश्किया,मासूम, मोहरा,जॉन डे,पि​पली लाइव जैसी फिल्में शामिल है।

नसीरुद्दीन शाह ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत 1980 में फिल्म हम पांच से की थी। फिल्म ने बॉक्स आॅफिस पर चाहे इतना कमाल न दिखाया हो लेकिन नसीरुद्दीन शाह की एक्टिंग सबने सरहाना की थी। शाह को बॉलीवुड में पहचान फिल्म मासूम से मिली यह फिल्म बॉक्स आॅफिस पर सुपरहिट साबित हूई ​थी और फिल्म की क​हानी और कलाकार ​की खूब तारीफ की गई थी।

नसीरुद्दीन शाह ने बॉलीवुड सहित हॉलीवुड और पाकिस्तानी फिल्मों में भी काम किया है। उन्होंने हॉलीवुड फिल्म 'द लीग ऑफ एक्सट्रा ऑर्डिनरी जेंटलमेन में एक कैप्टन का रोल प्ले किया था वही पाकिस्तान में फिल्म खुदा के लिए में अभिनय किया था। आपको जानकर हैरानी होगी गांधी का किरदार निभाना नसीरुद्दीन का सपना था जिसे उन्होंने कमल हासन की फिल्म हे राम के द्धारा पुरा किया। फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय से अपने किरदार में जान डाल दी।

नसीरुद्दीन ने दो शादी की ​थी, पहली पत्नि का नाम परवीन मुराद था जिससे नसीरुद्दीन की एक बेटी है जिसका नाम हीबा शाह है। वही दूसरी प​त्नि रत्ना पाठक से की जिससे उनके दो बेटे है। उनके दोनों बेटे बॉलीवुड से दूर ही रहते है।

Related News