बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त मुन्ना भाई और बाबा के नाम से मशहूर हैं। पिछले दिनों ही उनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म 'संजू', रिलीज़ हुई थी। जिसमें उनका किरदार रणबीर कपूर ने निभाया। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया। अभिनेता सुनील दत्त और अभिनेत्री नर्गिस की संतान संजय दत्त के जीवन में काफी उतार-चढ़ाव आये लेकिन उन्होंने सभी का बड़े सहस से सामना किया और इंडस्ट्री में जमे रहे।

संजय दत्त को वर्ष 1993 में आतंकियों की सहायता करने और अवैध रूप से अपने घर पर हथियार रखने के मामले में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार भी किया। जिसके कारण वो पूरे 18 महीने तक जेल में रहे। अप्रैल 1995 में उन्हें जमानत मिल गई और मार्च 2013 में 1993 के मुम्बई बम विस्फोट मामले में उन्हें एक बार फिर कोर्ट ने पांच वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुना दी।

संजय दत्त ने फिल्मों में कई बेहतरीन किरदार निभाए। उन्होंने अपराधी, प्रेमी, अधिकारी से लेकर हास्य कलाकार के तौर पर भी बहुत सी फिल्मों में अपने अभिनय की छाप छोड़ी। फिल्म संजू उनके जीवन के कई राज लोगों के सामने लाएगी। दत्त को उनकी बहुप्रतिक्षित फिल्म 'मुन्ना भाई एम बी बी एस' के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से सम्मान भी प्राप्त हुआ। संजय को इस फिल्म के लिए काफी सराहना मिली।

Related News