दुनिया में हर मां-बाप की यहीं ख्वाहिश होती है कि वो अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करें। इसके लिए देश में कई ऐसे स्कूल हैं जिनकी फीस तो काफी हाई है लेकिन बच्चों को उन स्कूलों में पढ़ाना हर मां बाप का सपना होता है।

आज इसी संदर्भ में हम आपको एक ऐसे स्कूल के बारे में बताने जा रहे हैं जहां अपने बच्चों के एडमिशन के लिए पैरेंट्स की लाइन लगी रहती है। इस स्कूल में अपने बच्चें को पढ़ाने की चाहत हर मां-बाप को होती है। लेकिन इस स्कूल में हर कोई नही पढ़ सकता है।

हम यहां बात कर रहे हैं मुंबई में स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल के बारे में जिसे मुकेश अंबानी ने अपने पिता की याद में खोला था। इस स्कूल का नाम पर धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल है। 2003 में स्थापित इस स्कूल का संचालन नीता अंबानी खुद करती हैं। स्कूल 7 मंजिला है।

इस स्कूल की फीस सालाना 1.7 लाख रुपये से 4.48 लाख रुपये है। स्कूल में आईसीएसई, आईजीसीएसई और आईबीडीपी बोर्ड की पढ़ाई होती है। इस स्‍कूल का एनुअल फंक्‍शन में सितारों का मेला ही लग जाता है। वे यहां परफार्म करने नहीं आते बल्कि अपने बच्‍चों का परफार्मेंस देखने आते हैं। वजह इसी स्‍कूल में शाहरुख खान, ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन, रितिक रोशन जैसे फिल्‍मी सितारों के बच्‍चे पढ़ते हैं।

स्‍कूल की सिक्‍योरिटी ऐसी कि परिंदा भी पर न मार सके। शायद ही ऐसी कोई अत्‍याधुनिक सुविधाएं होंगी जो इस स्‍कूल में न हों।

Related News