मनोज बाजपेयी को सत्या, गैंग्स ऑफ वासेपुर, अलीगढ़ और भोंसले जैसी फिल्मों में प्रशंसित कलाकारों के लिए जाना जाता है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अभिनेता ने खुलासा किया है कि जब वह हाल ही में एक साक्षात्कार में पहली बार अपने आदर्श अमिताभ बच्चन से मिले तो वह नशे में थे।

लल्लनटॉप से ​​बात करते हुए, राजनीति अभिनेता ने इस घटना को याद किया और कहा कि वह निर्देशक राम गोपाल वर्मा और आलोचक खालिद मोहम्मद के साथ कार में शराब पी रहे थे, जब अमिताभ बच्चन और उनका परिवार एक स्क्रीनिंग पर उनकी फिल्म सत्या देख रहे थे। स्क्रीनिंग के बाद वह बिग बी से मिलने के लिए घबराए हुए थे और उन्होंने कार से बाहर निकलने से इनकार कर दिया।


मनोज ने आगे कहा कि यह खालिद ही था जिसने उसे कार से बाहर निकालने के लिए बहकाया और फिर कार को अंदर से बंद कर लिया। उसने कहा कि मुझे जा कर अपने आइडल से मिलना चाहिए। अभिनेता ने कहा कि वह इस बात को लेकर असमंजस में थे कि कहां जाएं और इसलिए छिपने के लिए वॉशरूम की ओर चल पड़े। उन्होंने आगे कहा कि जैसे ही वह प्रवेश करने वाले थे, उन्होंने अभिषेक बच्चन को पीछे से उन्हें बधाई देते हुए सुना।

अभिनेता ने जारी रखा "उसने बहुत तारीफ करनी शुरू की और बात करता रहा। तब तक पीछे से एक आदमी प्रकट होता है। ये सिनेमेटिक है पुरा। एक लंबा सा कदम वाला आदमी पीछे से आया और वो मेरी तरफ देख रहे है और ये हैं श्री अमिताभ बच्चन, और इनको परदे पर देखने के बाद पहली बार देख रहा था मैं और वो भी नशे में हूं मैं।"


बाजपेयी ने साझा किया कि जैसे ही उन्होंने अमिताभ को देखा, उन्हें लगा जैसे उनके कान बज रहे थे जैसे उन्होंने कहा, "जैसी ही उनको देखा, सचमुच लगा की कान से सीटी की आवाज निकली। सीटी सुनाई दे रही है मुझे। वो कुछ बोल रहे हैं, जो मुझे उनकी आवाज मुझे सुनाई दे रही है लेकिन क्या बोल रहे हैं, मुझे समझ नहीं आ रहा। क्यूंकी सीटी की आवाज लाउड होती जा रही है और थोड़ा बहुत नशा भी है।"


इस घटना को समाप्त करते हुए, सोनचिरैया अभिनेता ने कहा कि उन्होंने आखिरकार अमिताभ को गले लगा लिया और वह अपने जीवन में उस पल को कभी नहीं भूल पाएंगे, जैसा कि उन्होंने कहा, "अंत में मैं ये बोलता हूं किसी तरह से साहस करके क्या मैं आपको गले लगा सकता हूं? एक सेकंड के लिए वो रुके फिर कहते हैं 'अरे भाई क्यों नहीं?' उन्होन मुझे गले लगा लिया। मैं वो पल भूल नहीं सकता अपने जीवन में।"

मनोज, जो अमेज़ॅन प्राइम वीडियो स्पाई थ्रिलर श्रृंखला द फैमिली मैन में मुख्य भूमिका निभाते हैं, ने बाद में अमिताभ के साथ अक्स, सत्याग्रह और आरक्षण जैसी फिल्मों में काम किया।

Related News