राष्ट्रीय कैंसर जागरूकता दिवस पर, कैंसर से लड़ कर ठीक हुईमनीषा कोइराला ने "कैंसर के इलाज की कठिन यात्रा" पर एक पोस्ट साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया। अभिनेता ने अपने इलाज के समय की तस्वीरें साझा कीं और इस जंग में अपनी जान गवा बैठे लोगों को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने लिखा, "इस राष्ट्रीय कैंसर जागरूकता दिवस पर, मैं उन सभी को शुभकामनाएं देना चाहती हूं जो कैंसर के इलाज की इस कठिन यात्रा से गुजर रहे हैं, ढेर सारा प्यार और सफलता। 'मुझे पता है कि यात्रा कठिन है, लेकिन आप उससे भी कठिन हैं।' मैं उन लोगों को अपना सम्मान देना चाहता हूं जो इसके आगे झुक गए।'

“हमें बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने की जरूरत है और आशा से भरी सभी कहानियों को बताने और फिर से बताने की जरूरत है। आइए हम अपने और दुनिया के प्रति दयालु बनें। मैं सभी के स्वास्थ्य और भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। शुक्रिया"।

मनीषा को 2012 में डिम्बग्रंथि के कैंसर का पता चला था। लंबी लड़ाई के बाद 2015 में उन्हें कैंसर मुक्त होने की पुष्टि हुई थी। अपने इलाज के हिस्से के रूप में, उसने संयुक्त राज्य अमेरिका में छह महीने बिताए। मनीषा ने 2018 में हिंदुस्तान टाइम्स को बताया था कि उसके निदान और उसके बाद के उपचार ने उसे एक व्यक्ति के रूप में बदल दिया था।

उसने कहा, "जब मैं बाहर आती थी, अगर कुछ आनंददायक होता, तो मैं उस पल का अधिकतम लाभ उठाती। मुझे सचमुच छोटी-छोटी चीजों में खुशी दिखाई देने लगी जैसे घास पर चलना, मेरे चेहरे पर हवा, आसमान और बादल, सूर्यास्त और सूर्योदय पर अपने बिस्तर से बाहर देखना - मैंने छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देना शुरू कर दिया, क्योंकि कल मुझे नहीं पता था कि मैं इसे देखने के लिए जिंदा रहूंगी या नहीं"।

Related News