अभिनेता मनीष पॉल आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार बधाईयां मिल रही हैं। आपको बता दें कि मनीष ने रेडियो जॉकी बनकर अपने करियर की शुरुआत की है। उन्होंने इसके बाद कई शो में काम किया। शो के बाद, मनीष को टेलीविज़न शो की मेजबानी के लिए सबसे अधिक पहचान मिली, और अपने करियर के दौरान उन्होंने कई टीवी शो की मेजबानी की। मनीष का जन्म दिल्ली में हुआ है। मनीष ने दिल्ली में एक संस्कृति शो की मेजबानी करके अपने भविष्य की शुरुआत की। फिर वह मुंबई शिफ्ट हो गए। मनीष को रविवार टोंगो शो की मेजबानी करने का पहला अवसर मुंबई पहुंचकर मिला। वर्ष 2002 में, शो स्टार प्लस पर प्रसारित हुआ। इसके साथ ही मनीष ने ज़ी म्यूजिक के लिए वीजे के रूप में काम किया। इसके बाद, उन्होंने रेडियो सिटी के लिए एक कार्यक्रम की भी मेजबानी की।

मनीष पॉल ने भले ही कई टीवी सीरियलों में काम किया हो, लेकिन उन्होंने टेलीविज़न शो होस्ट करके बहुत पहचान हासिल की है। अभिनेता ने सभी गामा छुते उस्ताद टेलीविजन शो की मेजबानी की। स्टैंड अप कॉमेडी शो कॉमेडी सर्कस में भी दिखाई दिए। इसके साथ ही, उन्होंने लाइव टीवी शो डांस इंडिया डांस इंडिया लिटिल मास्टर की मेजबानी भी की। उसी समय, उन्होंने टीवी शो स्टार या रॉकस्टार में भी भाग लिया। कार्लास को डांस शो झलक दिखला जा सीजन 7 की मेजबानी करते हुए भी देखा गया है।



आपको बता दें कि अभिनेता मनीष ने स्टार प्लस के टेलीविजन शो गोस्ट बाना दोस्त में गोस्ट की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा मनीष ने कई हिंदी शो में काम किया। चैनल एनडीटीवी पर प्रसारित होने वाले हिंदी शो राधा की बीताँ कुच कर के दीखाई में भी मनीष के बाद प्रसारित हुआ। फिर कोई इसमें दिखाई दिया, इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ की फिल्म तीस मार खां में कैमियो रोल निभाया। यह फिल्म वर्ष 2010 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। वर्ष 2013 में उन्होंने फिल्म मिकी वायरस से बॉलीवुड में कदम रखा।

Related News