बॉलीवुड की कुछ बेहद चर्चित शख्सियतों में से एक महेश भट्ट अपनी फिल्मों के अलावा अपनी जिंदगी को लेकर भी अक्सर चर्चाओं में रहे हैं, कभी बेटी पूजा भट्ट के साथ लिप-लॉक किस तो कभी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के कारण।

महेश भट्ट खासकर अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे, इंडस्ट्री में आने के बाद साल 1977 में परवीन की लाइफ में महेश भट्ट आए, परवीन अपने एक्टिंग करियर में टॉप पर थीं।

लेकिन इस प्यार भरी कहानी का अंत बेहद दर्दनाक हुआ, डॉक्टरों के अनुसार, परवीन मानसिक रूप से बीमार थीं और उस बीमारी का इलाज भी संभव नहीं था, महेश ने अमेरिका तक में उनका इलाज करवाया, लेकिन वो ठीक नहीं हुईं। इससे परेशान होकर महेश ने परवीन को छोड़ दिया और पहली पत्नी किरण के पास वापस लौट आये।

परवीन ने अपनी जिंदगी के अंतिम दिन अकेले ही काटे और जनवरी 22, 2005 को मौत की आगोश में चली गईं, तब उनकी डेडबॉडी क्लैम करने के लिए महेश भट्ट ही आगे आए थे।


महेश भट्ट अपनी बड़ी बेटी पूजा भट्ट के साथ भी कॉन्ट्रोवर्सी में आ चुके हैं, पूजा के साथ महेश की ‘लिप टू लिप’ का किस्सा कई दिनों तक चर्चा का विषय था, ये किस्सा महेश ने एक मैगजीन के लिए किया था लेकिन उन्हें इसका भारी विरोध झेलना पड़ा था।


महेश भट्ट ने उस समय एक बयान देकर सनसनी मचा दी थी, जिसमें उन्होंने अपनी ही बेटी पूजा भट्ट से शादी करने की इच्छा जता दी थी, महेश भट्ट ने कहा था कि ‘अगर पूजा मेरी बेटी ना होती तो मैं उससे शादी कर लेता, ऐसा बयान देने के बाद उनकी खूब आलोचना हुई थी।

जब प‍रवीनबॉबी से उनके संबंध बिगड़े, तब उनकी लाइफ में एंट्र‍ी मारी सोनी राजदान ने, सोनी के साथ अफेयर के समय महेश और किरन एक साथ ही रहते थे, कानूनी तौर पर महेश और किरन का तलाक नहीं हुआ, पर महेश ने सोनी राजदान से शादी कर ली, इस शादी के लिए महेश ने मुस्लिम धर्म कबूल कर लिया था, इस शादी से महेश के दो बच्चे हैं शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट।

Related News