लोकप्रिय संगीतकार राम लक्ष्मण का शनिवार नागपुर में उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 78 वर्ष के थे। उनके बेटे अमर ने बताया, “मेरे पिता का शनिवार को 2:00 बजे दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। उन्हें कुछ दिन पहले कोविड-19 वैक्सीन का दूसरा डोज मिला था, जिसके बाद उन्हें बहुत कमजोरी और थकान महसूस हो रही थी और एक डॉक्टर उनका इलाज कर रहे थे।

राम लक्ष्मण को मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम साथ साथ हैं जैसी कई अन्य हिट फिल्मों के लिए संगीत तैयार करने के लिए जाना जाता था। दिग्गज संगीतकार को याद करते हुए, सलमान खान ने नुकसान पर शोक व्यक्त किया और ट्विटर के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि दी।

मैंने प्यार किया, पत्थर के फूल, हम साथ साथ हैं, हम आपके हैं कौन जैसी सफल फिल्मों के संगीत निर्देशक राम लक्ष्मण का दुखद निधन हो गया है। उनकी आत्मा को शांति मिले। शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना, ”उन्होंने लिखा।

लता मंगेशकर ने भी दिग्गज संगीतकार के निधन पर शोक व्यक्त किया और ट्विटर पर साझा किया, “मुझे अभी पता चला है कि बेहद प्रतिभाशाली और लोकप्रिय संगीतकार राम लक्ष्मण जी (विजय पाटिल) का निधन हो गया है। मुझे यह सुनकर बहुत अफ़सोस हुआ। वह महान थे। मैंने उनके कई गाने गाए जो बहुत लोकप्रिय हुए। मैं उन्हें अपना सम्मान देता हूं।"

लता मंगेशकर ने लोकप्रिय राम लक्ष्मण गीतों जैसे "माई नी माई", "दीदी तेरा देवर दीवाना," "कबूतर जा जा जा" को कई अन्य गीतों में स्वर दिया।

राजश्री प्रोडक्शंन ने भी राम लक्ष्मण के निधन पर शोक व्यक्त किया, “म्यूजिक कम्पोजर विजय पाटिल उर्फ ​​​​लक्ष्मण की प्रतिष्ठित #रामलक्ष्मण जोड़ी का निधन हो गया। इस कठिन समय में उनके परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। संगीत उद्योग में उनके अपार योगदान के लिए राजश्री उन्हें हमेशा याद रखेंगे। उसकी आत्मा को शांति मिलें।"

विजय पाटिल के रूप में जन्मे, वह राम लक्ष्मण की जोड़ी के लक्ष्मण थे। उनके साथी सुरेंद्र, दोनों के राम का 1976 में फिल्म एजेंट विनोद पर हस्ताक्षर करने के तुरंत बाद निधन हो गया। विजय ने अपनी स्मृति का सम्मान करने के लिए अपनी रचनाओं में अपने साथी के नाम का उपयोग करना जारी रखा।

Related News