कॉमेडियन-अभिनेता कुमैल नानजियानी, च्लोए झाओ के इटरनल के साथ मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की शुरुआत करते हैं। वह 7000 से अधिक वर्षों से गुप्त रूप से पृथ्वी पर मनुष्यों के बीच रहने वाले नाममात्र प्राणियों में से एक की भूमिका को चित्रित करता है।

फिल्म में कुमैल के किरदार का नाम किंगो है, जो बॉलीवुड फिल्म स्टार के तौर पर धरती पर रहता है। चूंकि इटरनल को केवल अपने मिशापेन समकक्षों का मुकाबला करने का काम सौंपा गया था, जिन्हें देवियां कहा जाता है, उन्होंने नश्वर लोगों के बीच मिश्रण करने के लिए गुप्त पहचान ग्रहण की है।

अभिनेता को न केवल प्रमुख आकार में आना था, बल्कि चरित्र को निबंधित करने के लिए उन्हें जटिल बॉलीवुड डांस मूव्स भी सीखने थे। कुमैल के लिए सुपरहीरो की पोशाक पहनना अपने आप में एक अनुभव था।

कुमैल नानजियानी ने बातचीत के दौरान अनुभव को याद किया, उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि पोशाक को टुकड़े-टुकड़े कर दिया गया था और पहली बार ऐसा किया गया था, “आपकी बहुत भावनात्मक प्रतिक्रिया है। मुझे याद है कि मैं सीधे खड़े होकर सेट पर बाहर जा रहा था, और हर कोई पहली बार पोशाक को देख रहा था। और सभी ने तालियां बजाईं। यह निश्चित रूप से एक ऐसा दिन था जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा। इससे मदद मिली कि वेशभूषा वास्तव में बहुत आरामदायक थी। मुझे बहुत अच्छा महसूस कराया।"

हमने उनसे यह भी पूछा कि क्या उन्हें इस भूमिका के लिए कोई दबाव या जिम्मेदारी की भावना महसूस हुई। वाणिज्यिक सिनेमा में दक्षिण-एशियाई प्रतिनिधित्व में किंगो एक बड़ा कदम है। वह एमसीयू में दक्षिण-एशिया के पहले सुपरहीरो हैं, जिन्होंने कमला खान अभिनेता इमान वेल्लानी को पछाड़ दिया क्योंकि उनकी डिज़नी + सीरीज़ मिस मार्वल अगले साल तक बाहर नहीं आएगी।

नानजियानी ने कहा, "जिम्मेदारी एक वास्तविक चीज है, क्योंकि एमसीयू में अन्य दक्षिण एशियाई सुपरहीरो या उस मामले के लिए हॉलीवुड की कोई अन्य मुख्यधारा की फिल्म नहीं है। लेकिन मुझे इसे अपने दिमाग से निकालना पड़ा, क्योंकि मुझे इस किरदार के रूप में अच्छा काम करना था। मैं दुनिया के हर दक्षिण एशियाई व्यक्ति का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकता, क्योंकि हम सभी पूरी तरह से अलग हैं, है ना? इसलिए जब तक यह जिम्मेदारी है, मैं एक अच्छा काम करना चाहता हूं। ऐसा कुछ वास्तव में आप पर भारी पड़ सकता है। मैं इसमें अच्छा काम करना चाहता हूं। और उम्मीद है, हमें पर्याप्त दक्षिण एशियाई सुपरहीरो मिलेंगे जो कभी भी हमारा प्रतिनिधित्व करने के लिए एक व्यक्ति के पास नहीं आते हैं।

इटरनल 5 नवंबर को रिलीज हो रही है।

Related News