आज बॉलीवुड अभिनेत्री कृति सनोन का जन्मदिन है। आज कृति सनोन अपना 30 वां जन्मदिन मना रही हैं। कृति का जन्म 27 जुलाई 1990 को नई दिल्ली में हुआ था। उनके पिता राहुल सनन एक सीए हैं और उनकी मां गीता सेनन दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। कृति ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।

उसने नोएडा के एक कॉलेज से बीटेक किया है। कृति सनोन ने अपने करियर की शुरुआत साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के साथ की थी। उनकी पहली फ़िल्म तेलुगु मनोवैज्ञानिक थ्रिलर 'नेनोक्कादीन' थी। आज कृति सनोन एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री हैं और लाखों लोग उनके प्रशंसक हैं। कृति को दक्षिण में पहचान नहीं मिल सकी, इस वजह से वह बॉलीवुड में चली गईं। कृति सनोन ने शब्बीर खान की 'हीरोपंती' में टाइगर श्रॉफ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म के बाद वह सबके दिलों में बस गईं।

कृति को अब तक कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में देखा गया है। उन्होंने 'दिलवाले', 'बरेली की बर्फी' और 'लुका चुप्पी' आदि में काम किया। इन सभी फिल्मों में उन्हें काफी पसंद किया गया है। कृति सलमान खान की बहुत बड़ी फैन हैं। फिल्मों से पहले कृति कई टेलीविजन विज्ञापनों में नजर आ चुकी हैं। वह अपने करियर में एक सफल अभिनेत्री बनना चाहती थी, जो वह आज बन गई है।

Related News