इंटरनेट डेस्क| अभी हाल ही में संजय दत्त के जीवन में बनी फिल्म संजू बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए और इसके बाद भी फिल्म लगातार कई रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म के रिलीज होने के बाद और पहले से अभिनेता संजय दत्त के जीवन से जुड़ी कई खबरे सामने आ रही है। अभी हाल ही में उनके जीवन से जुड़ी कई खबरें सामने आई है। चलिए आपको बताते है उनके जीवन से जुड़ी एक ऐसी बात के बारे में जिसके बारे में यकीनन आपको नहीं पता होगा।

फिल्म में उनके संजय दत्त और सुनील दत्त के बीच गहरा रिश्ता दिखाया गया था और असल जीवन में भी उनका रिश्ता कुछ ऐसा ही रहा। संजय दत्त और सुनील दत्त कितना गहरा और प्यारा रिश्ता था, ये बात हर कोई जानता है। लेकिन संजय दत्त की वजह से कुछ ऐसा हुआ कि उनके पिता सुनील दत्त को बहुत बड़ा कदम उठाना पड़ गया था।

बता दे कि फिल्म रेशमा और शेरा जो साल 1971 में रिलीज़ हुई थी सुनील दत्त की महत्वकांक्षी फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म को जब सुनील दत्त ने बनाने का फैसला किया था तो इसे जल्दी से पूरा करने की बात हुई थी। लेकिन फिल्स से दत्त परिवार के लिए एक दुखद बात जुड़ी हुई थी।

फिल्म के कॉस्टयूम और सेट्स पर सुनील दत्त का बहुत सारा पैसा लगा हुआ था। इस वजह से उन्हें पोचीना नाम के छोटे से गाँव में कच्चे मकानों और टेंट्स में रहना पड़ा था।

उस समय सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त मजह 12 साल के थे। संजय अपने पिता से मिलने इस फिल्म के सेट पर गए और उस समय एक कव्वाली की शूटिंग चल रही थी। सुनील दत्त ने बेटे संजय को इस कव्वाली में बिठा दिया था। सुनील दत्त ने फिल्म के कुछ भाग देखे और उन्हें फिल्म बिल्कुल पसंद नहीं आई। इस वजह से सुनील दत्त ने फिल्म की कमान अपने हाथ में ले ली और फिल्म की शूटिंग फिर से की गई।

इस री-शूट से फिल्म की लागत 100 गुना बढ़ गई थी। रिलीज़ के बाद समीक्षकों ने इसकी प्रशंसा की लेकिन दर्शकों को फिल्म पसंद नहीं आई।

आपको जानकर हैरानी होगी कि सुनील दत्त ने एक इंटरव्यू के बताया था कि उन्हें 60 लाख का नुकसान हुआ था। फिल्म के संगीतकार जयदेव को राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था और इसके लिए उन्होंने संजय को लकी चार्म माना था। लेकिन पिता सुनील दत्त के लिए ये फिल्म कैरियर का सबसे बड़ी घाटे वाली फिल्म बन गई।

Related News