सलमान खान एक ऐसे एक्टर हैं जिनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। लोग उनका नाम सुनते ही फिल्म देखने चल जाते हैं। उनके पास करोड़ों की संपत्ति, घर और कारें हैं। आज हम आपको सलमान खान की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

सलमान खान की कुल संपत्ति $ 310 मिलियन होने का अनुमान है, जो कि भारतीय मुद्रा में 192 करोड़ रुपये है। उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा ब्रांड एंडोर्समेंट से आता है और टीवी शो वह "बिग बॉस" होस्ट करते हैं। वह प्रति ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए 6 - 7 करोड़ की एक भारी राशि का शुल्क लेते है।

वह एक गैर-लाभकारी संगठन "बीइंग ह्यूमन" भी चलाते हैं जो सामाजिक कारणों और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए काम करता है। वह देश के सबसे ज्यादा टैक्स देने वालों में से भी एक हैं।

वह अपने माता-पिता के साथ मुंबई के बांद्रा में एक महंगे अपार्टमेंट "गैलेक्सी" में रहते है। वह देश में कई अचल संपत्ति के मालिक भी हैं। उनका निजी घर मुंबई में है, जिसका बाजार मूल्य 114 करोड़ रुपए है।

सलमान के पास कुछ लग्जरी कारें हैं जिनमें रोल्स रॉयस, मर्सिडीज - बेंज जीएल क्लास, रेंज रोवर, लेक्सस, बीएमडब्ल्यू एक्स 6, ऑडीआरएस 7, टोयोटा लैंड क्रूजर आदि ब्रांड शामिल हैं।


Related News