मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के साथ उनके परिवार के लाइफस्टाइल के बारे में भी हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है। ये लोग बेहद ही लग्जुरियस लाइफ जीते हैं और ऐसे परिवार में पैदा होना बहुत से लोगों का सपना होता है।

इसके अलावा अंबानी परिवार के घर एंटीलिया में जो लोग काम करते हैं उनके वेतन भी लाखों में होता है। उनके यहां छोटे से छोटा काम पाना भी आसान नहीं है।



देश के नंबर 1 उद्योगपति मुकेश अंबानी की सिक्योरिटी बहुत ही खास है। कमांडो से लेकर बाउंसर तक उनकी सुरक्षा में तैनात रहते हैं। वे अपनी सिक्योरिटी के लिए हर महीने 20 लाख रुपए से ज्यादा का पेमेंट देते हैं।

मुकेश अंबानी जब-जब घर से बाहर निकलते हैं करीब दो दर्जन सुरक्षा गार्ड उनकी सुरक्षा में तैनात रहते हैं। मुकेश अंबानी को सरकार ने जेड कैटेगरी की सुरक्षा दे रखी है। जेड कैटगरी में कुल 22 सुरक्षाकर्मी तैनात होते हैं। अगर मुकेश अंबानी हेलिकॉप्टर या चार्टर्ड फ्लाइट से उड़ते हैं तो उनके सिविलियन एरिया में आते ही सुरक्षाकर्मियों का घेरा उन्हें कवर कर लेता है।



सरकार ने उनकी पत्नी नीता अंबानी को भी ‘वाई’ कैटेगरी की सिक्योरिटी दी है। हथियारों से लैस 10 सीआरपीएफ के कमांडोज नीता की सुरक्षा में तैनात रहते हैं। मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की सुरक्षा में तैनात 30 कमांडो का हर महीने का खर्च 20 लाख रुपए से ज्यादा है। इसमें सुरक्षाकर्मियों का वेतन भी शामिल है।

Related News