प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा लोकप्रिय और सफल भारतीय संगीतकार जोड़ी लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल का हिस्सा थे। 1988 में लक्ष्मीकांत की मृत्यु के बाद, प्यारेलाल ने स्वतंत्र रूप से कुछ काम किया है; हालांकि, उन्होंने अपनी रचनाओं के लिए 'लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल' नाम का उपयोग करना जारी रखा। आज हम आपको प्यारेलाल की कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा की कुल संपत्ति क्या है?
प्यारेलाल का नेट वर्थ, trendcelebnow.com के अनुसार, $ 1 मिलियन - $ 5 मिलियन के बीच कहीं है। स्रोत को आखिरी बार 2020 में अपडेट किया गया था। हालांकि, celebworth.net की एक अन्य रिपोर्ट पूरी तरह से अलग कहानी बताती है। साइट में उल्लेख किया गया है कि युगल की कुल संपत्ति $ 80 मिलियन है, इस जोड़ी के साथ प्रति वर्ष $ 10 मिलियन की कमाई होती है।


Celebrityhow.com जैसे अन्य स्रोतों का दावा है कि प्यारेलाल की कुल संपत्ति लगभग $ 2 मिलियन है। इसके साथ ही networthpost.org दावा करता है कि प्यारेलाल की कुल संपत्ति $ 12 मिलियन है। इन स्रोतों द्वारा उल्लिखित सभी आंकड़े अनुमानतः अनुमानित अनुमान हैं, और प्यारेलाल की कुल संपत्ति $ 1 मिलियन से $ 12 मिलियन के बीच कहीं आंकी जा सकती है।


लक्ष्मीकांत प्यारेलाल के बारे में अधिक जानकारी
लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल को हिंदी फिल्म उद्योग में सबसे सफल संगीतकार जोड़ी में से एक माना जाता है। उन्होंने 1963 से 1998 के बीच लगभग 750 हिंदी फिल्मों के लिए संगीत तैयार किया। इस जोड़ी ने राज कपूर, देव आनंद, बी आर चोपड़ा, शक्ति सामंत, मनमोहन देसाई, यश चोपड़ा, बोनी कपूर, जे ओम प्रकाश, राज खोसला, एल वी प्रसाद, सुभाष घई, के विश्वनाथ और मनोज कुमार जैसे लगभग हर उल्लेखनीय फिल्मकार के लिए काम किया है।

लक्ष्मीकांत-प्यारेलाल एकमात्र संगीतकार हैं जिन्होंने महान गायक मोहम्मद रफ़ी, किशोर कुमार, मुकेश और लता मंगेशकर को एक साथ लेकर फिल्म हमको तुमसे हो गया है प्यार क्या करे, अमर अकबर एंथनी के लिए गाना बनाने में कामयाबी हासिल की। प्यारेलाल रामप्रसाद शर्मा की उम्र वर्तमान में 80 है जबकि लक्ष्मीकांत का निधन 1998 में 60 वर्ष की आयु में हो गया था।

Related News