सुपरहिट फिल्म 'मोहब्बतें' से अपना करियर शुरू करने वाले उदय चोपड़ा का आज यानि 5 जनवरी को जन्मदिन है। उदय यश चोपड़ा के बेटे हैं बावजूद इसके बॉलीवुड में उन्हें अपने करियर में वो पहचान नहीं मिली जो शायद हर कलाकार की मिलती है।

वर्तमान में वे सिल्वर स्क्रीन से दूर हैं लेकिन बावजूद इसके वे करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में ही बताने जा रहे हैं।

उदय चोपड़ा का जन्म 5 जनवरी, 1973 को बॉम्बे, भारत में हुआ था। उनके पिता एक प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक यश चोपड़ा थे और उनकी माँ पामेला चोपड़ा, एक बॉलीवुड पार्श्व गायिका थीं।

उदय ने पहले अपने पिता के स्टूडियो में काम करना शुरू किया और वह यश के सहायक निर्देशक थे। उदय ने कुछ शानदार फिल्मों जैसे परम्परा, लम्हे, डर और दिल तो पागल है में काम किया।

वह हम तुम में एक सहायक निर्देशक भी थे और जब उन्होंने लेडीज़ vs रिकी बहल के लिए एक पटकथा लेखक के रूप में काम किया, तो उन्होंने अपनी दूसरी प्रतिभा दिखाई। बॉलीवुड के अलावा, उन्होंने हॉलीवुड में दो फिल्मों, ग्रेस ऑफ मोनाको और द लॉन्गेस्ट लीफ का निर्माण किया।

उनकी योमिक्स नाम की कंपनी भी है, जो उनके पिता की प्रसिद्ध फिल्मों के कॉमिक संस्करण बनाने के लिए विशिष्ट है। उसकी कुल संपत्ति $ 5 मिलियन से अधिक यानी लगभग 37 करोड़ होने का अनुमान है।

अब इनके भाई आदित्य चोपड़ा यशराज फिल्म्स का काम संभालते है। इस प्रोडक्शन हाउस की वैल्यू लगभग 9580 करोड़ है।

Related News