शक्ति कपूर एक अनुभवी फिल्म स्टार हैं जो बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपनी हास्य और खलनायक भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध हैं। अभिनेता आज अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

2020 तक शक्ति कपूर की कुल संपत्ति

networthdekho.com की खबर के अनुसार एक्टर की नेटवर्थ 36.5 करोड़ है। बिना किसी जानकारी के, कपूर ने अपने चार दशकों में फैले अपने शानदार करियर में 700 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। अभिनेता जल्द ही 2003 में रिलीज़ हुई उनकी प्रतिष्ठित फिल्म हंगामा के सीक्वल में भी फिर से दिखाई देने वाले हैं।

बॉलीवुड में अपने संघर्ष के दिनों के दौरान, कपूर ने कई महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाईं, इससे पहले कि उन्हें अंततः एक हिंदी फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने का अवसर मिला। बॉलीवुड में अभिनेता की यात्रा 1977 की फिल्म 'खेल खिलाड़ी का' से शुरू हुई, जिसमें उन्होंने मेगास्टार, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के साथ स्क्रीन स्पेस साझा किया। 1980 के दशक में, उन्होंने कुर्बानी, रॉकी, हिम्मतवाला और हीरो जैसी फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

हालाँकि, शक्ति ने नब्बे के दशक में खलनायक की भूमिकाओं के साथ-साथ भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे प्रतिष्ठित कॉमेडी फिल्मों में से कुछ में हास्य भूमिकाएँ भी निभाईं। उन्होंने कई शानदार फिल्मों जैसे अंदाज़ अपना अपना में क्राइम मास्टर गोगो, चालबाज़ में बटुकनाथ, बोल राधा बोल में गूंगा और राजा बाबू में नंदू की भूमिकाओं से सभी को गुदगुदाया है।

2000 के दशक के दौरान, कपूर ने फिल्म निर्माता प्रियदर्शन के साथ चुप चुप के, हंगामा, मालामाल वीकली और भागम भाग सहित कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। हिंदी फिल्मों के अलावा, फिल्म स्टार बंगाली, उड़िया, असमिया और पंजाबी फिल्मों में भी दिखाई दिए हैं। 2011 में, भारतीय टेलीविजन के सबसे विवादास्पद शो, बिग बॉस सीजन 5 में दिखाई देने के बाद शक्ति ने सुर्खियां बटोरीं।

Related News