भारतीय सिनेमा को संजय दत्त ने डायलॉग डिलीवरी, और कॉमेडी के साथ नए सिरे से परिभाषित किया है। संजय बलराज दत्त एक भारतीय अभिनेता हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करते हैं। उन्हें अपनी एक्टिंग के लिए अब तक कई अवार्ड भी मिल चुके हैं जिनमे फिल्मफेयर पुरस्कार और तीन स्क्रीन पुरस्कार शामिल हैं।

बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त ने 1972 में एक बाल कलाकार के रूप में की थी। उनकी पहली फिल्म “रॉकी” थी। वर्ष 1996 में निर्माता बने और अपने प्रोडक्शन हाउस संजय दत्त प्रोडक्शन प्रा लिमिटेड की स्थापना की। वे बॉलीवुड की दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाले सितारों में हैं।


संजय दत्त की कुल संपत्ति 30 मिलियन अमरीकी डॉलर आंकी गई है, जो कि भारतीय मुद्रा में लगभग 218 करोड़ रुपया है। संजय डोनेशन में भी हमेशा आगे रहते हैं।

उनके मुंबई में कई घर है। संजय दत्त 58 smt नरगिस दत्त रोड, पाली हिल, बांद्रा, मुंबई में रहते हैं। ये घर उन्होंने 2009 में खरीदा जो बेहद ही आलिशान है।

संजय दत्त के पास गाड़ियों का भी अच्छा कलेक्शन है। उनके पास रेड फेरारी 599 जीटीबी हैं। इसके अलावा, उनके पास ऑडी ए 8 एल 12, ऑडी आर 8, ऑडी क्यू 7, रोल्स रॉयस घोस्ट, बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, टोयोटा लैंड क्रूजर, एक मर्सिडीज एम-क्लास, लेक्सस एलएक्स 470, पोर्श एसयूवी, एक हार्ले – डेविडसन और एक्सोटिक्स भी है।

Related News