कंगना रनौत ने कहा है कि उनका पद्म श्री सम्मान उन सभी को जवाब है जिन्होंने राष्ट्रीय मुद्दों पर उनकी विचारधारा और बयानों पर सवाल उठाए हैं। सोमवार को भारत में चौथा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार प्राप्त करने के बाद, कंगना ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने सरकार को धन्यवाद दिया और प्रशंसकों को उन मुद्दों के बारे में भी याद दिलाया, जिनके लिए वह खड़ी थीं।

"एक कलाकार के रूप में, मुझे कई पुरस्कार, सम्मान, प्यार और सम्मान मिले हैं। लेकिन पहली बार, मुझे भारत सरकार द्वारा इसका वफादार नागरिक होने के लिए सम्मानित किया गया है, और मैं इसके लिए ऋणी हूं। मैंने अपना करियर कम उम्र में शुरू किया था और 8-10 साल बाद ही मुझे सफलता मिली। लेकिन उस सफलता का आनंद लेने के बजाय, मैंने कुछ चीजों पर काम करना शुरू कर दिया, जैसे कि फेयरनेस उत्पादों का विज्ञापन करने से मना करना, आइटम नंबर करना, बड़े पुरुष अभिनेताओं के साथ बड़े प्रोडक्शन हाउस द्वारा फिल्मों में काम करना। मैंने पैसे से ज्यादा दुश्मन बना लिए, ”अभिनेता ने वीडियो में कहा।

पद्म श्री समारोह सोमवार को राष्ट्रपति भवन में हुआ। कंगना ने कहा कि जैसे ही उन्हें भारत के बारे में पता चला, उन्होंने "विनाशकारी ताकतों" से मुकाबला करने का फैसला किया। मेरे खिलाफ अभी भी इसके लिए बहुत सारे मामले दर्ज हैं। लोग अक्सर मुझसे पूछते हैं कि मैं ऐसी चीजें क्यों करता हूं या बोलकर क्या हासिल करता हूं क्योंकि यह मेरा काम नहीं है। मैं कहूंगा, यह पद्मश्री उनका जवाब है। यह इतने सारे लोगों को चुप करा देगा। मुझे सम्मान देने के लिए मैं अपने देश को तहे दिल से धन्यवाद देता हूं। जय हिंद, ”कंगना ने कहा।

कंगना के अलावा, गायक अदनान सामी, निर्माता एकता कपूर और दिग्गज अभिनेता सरिता जोशी को भी प्रदर्शन कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए सोमवार को पद्म श्री से सम्मानित किया गया। समारोह का आयोजन राष्ट्रपति भवन, दिल्ली में किया गया, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सम्मान प्रदान किया। 2020 में कुल 119 लोगों को पद्म पुरस्कार मिला।

हिंदुस्तानी शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्रा को पद्म विभूषण मिला। बाद में दिन में, फिल्म निर्माता-निर्माता करण जौहर और दिवंगत गायक एसपी बालासुब्रमण्यम भी सम्मान प्राप्त करेंगे।

कंगना रनौत, जिन्होंने हाल ही में मणिकर्णिका और पंगा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था, ने पहले पद्म श्री पाने की बात कही थी। उसने कहा, "मैंने हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से गांव से अपनी यात्रा शुरू की, और मेरे लिए उसी लीग में रहने के लिए, जिसे हम देखते हुए बड़े हुए हैं, चाहे वह करण की फिल्में हों या एकता कपूर के धारावाहिक ... हम इन लोगों को जानते थे, बढ़ते हुए यूपी। और अदनान सामी जी के गाने किसने नहीं सुने हैं? मेरे जैसी लड़की के लिए उनके साथ पद्मश्री मिलना गर्व की बात है।

कंगना की पद्म श्री उस दिन आती है जब उन्होंने अपने प्रोडक्शन वेंचर टीकू वेड्स शेरू को किक-स्टार्ट करने की घोषणा की, जो उनके प्रोडक्शन बैनर मणिकर्णिका फिल्म्स के तहत बनाई जाएगी।

Related News