जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने गुरुवार को श्रीनगर में एक स्टार-स्टडेड कार्यक्रम में अभिनेता आमिर खान, जो लाल सिंह चड्ढा के लिए फिल्म कर रहे हैं, और फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी की उपस्थिति में एक नई फिल्म नीति का शुभारंभ किया।

जम्मू-कश्मीर के लिए ऐतिहासिक दिन। प्रसिद्ध अभिनेता आमिर खान और फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी के साथ सितारों से सजी शाम में बहुप्रतीक्षित जम्मू-कश्मीर की नई फिल्म नीति-2021 का शुभारंभ किया, ”एल-जी ने ट्विटर पर कहा।

लॉन्च इवेंट शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (SKICC) में प्रसिद्ध डल झील के दृश्य के साथ आयोजित किया गया था।

आमिर खान ने भी इस कार्यक्रम में बात की और साझा किया, “कश्मीर जितना खूबसूरत है, कश्मीर के लोग भी उतने ही खूबसूरत हैं। जब से हम यहां आए हैं, हमारा पूरा परिवार हमारे साथ है। मेरी माँ, बहनें यहाँ हैं। किरण के माता-पिता यहां हैं। हमें यहां इतना प्यार और स्नेह मिल रहा है।"

आमिर खान और किरण राव ने हाल ही में अलग होने की घोषणा की लेकिन लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए पहाड़ों में रहे। दंपति ने कहा है कि वे अपने अलग रास्ते पर जा सकते हैं, लेकिन अपने बेटे को सह-पालन करना और एक साथ सहयोग करना जारी रखेंगे। किरण लाल सिंह चड्ढा की प्रोडक्शन टीम का भी हिस्सा हैं। उनके साथ उनका बेटा आजाद भी है। अद्वैत चंदन फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर हैं और यह दिसंबर 2021 में रिलीज होने वाली है।

"देश में सर्वश्रेष्ठ में से एक, फिल्म नीति जम्मू कश्मीर को मनोरंजन उद्योग के लिए सबसे पसंदीदा गंतव्य में बदल देगी, एक छायाकार की खुशी के अपने पुराने दिनों को पुनर्जीवित करेगी और इस क्षेत्र में फिल्म शूटिंग के सुनहरे युग को वापस लाएगी।" सिन्हा ने कहा।

सरकार ने सिंगल-विंडो क्लीयरेंस मैकेनिज्म स्थापित किया है; केंद्र शासित प्रदेश में आने वाले फिल्म निर्माताओं के लिए वित्तीय प्रोत्साहन की पेशकश के अलावा तैयार उपकरण, स्थान और प्रतिभा निर्देशिका। नई नीति का उद्देश्य होनहार स्थानीय प्रतिभाओं की क्षमता को अधिकतम करना और कई लोगों के लिए आजीविका के अवसर पैदा करना है, ”उन्होंने कहा।

सिन्हा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सिनेमा की दुनिया से जुड़ने की अपनी गौरवपूर्ण विरासत को फिर से हासिल कर रहा है। मैं दुनिया भर के फिल्म निर्माताओं को जम्मू और कश्मीर आने और अपने लेंस के माध्यम से इसकी प्राचीन सुंदरता को पकड़ने के लिए आमंत्रित करता हूं। और, जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा दी जाने वाली वित्तीय प्रोत्साहनों, विश्व स्तरीय सुविधाओं का भी लाभ उठाएं, ”उन्होंने कहा।

Related News