एक निर्माता के बिना टेलीविजन और बॉलीवुड सिनेमा अधूरा है। टेलीविजन और बॉलीवुड फिल्में सफल होने के लिए प्रोडक्शन पर बहुत अधिक निर्भर करती हैं और ऐसी ही एक निर्माता एकता कपूर हैं जिन्होंने हिंदी टीवी सीरीज और हिंदी सिनेमा को काफी ऊंचाई तक पहुंचाया है। एकता आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही है। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

वह बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड की संयुक्त प्रबंध निदेशक और रचनात्मक निदेशक हैं, जो बॉलीवुड उद्योग में सबसे बड़ा प्रोडक्शन हाउस है। उन्होंने 17 साल की उम्र में अपना करियर शुरू किया और जल्द ही बहुत कम उम्र में निर्माता बनने का फैसला किया।

बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड का कुल राजस्व 4.24 बिलियन INR होने का अनुमान है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 4221360000 रुपए है। एकता कपूर की व्यक्तिगत कुल संपत्ति 13 मिलियन अमरीकी डालर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 95 करोड़ भारतीय रुपया है। एकता की कुल संपत्ति में पिछले कुछ वर्षों में 25% की वृद्धि देखी गई है। एकता कपूर की कुल संपत्ति में टेलीविजन धारावाहिकों, फिल्मों, व्यक्तिगत निवेश और उनके प्रोडक्शन हाउस का पारिश्रमिक शामिल है।

एकता कपूर के पास मुंबई, भारत में एक सुंदर डिज़ाइन किया गया लक्ज़री हाउस है। उन्होंने यह घर 2012 में खरीदा था। सदन का अनुमानित मूल्य लगभग 7 करोड़ रुपये है। वह विभिन्न देशों में कई रियल-एस्टेट संपत्तियों की भी मालिक है।

एकता के पास दुनिया की कुछ शानदार कारें हैं, जिनमें से कुछ कार ब्रांड उनके स्वामित्व में हैं जिनमें फोर्ड, मर्सिडीज बेंज, ऑडी और बीएमडब्ल्यू शामिल हैं। इनमें से प्रत्येक कार की कीमत लगभग 1.2 करोड़ से 2 करोड़ रुपये होगी

Related News