2007 में जब ज्योतिका ने फिल्मों को अलविदा कह दिया तो वह अपने चरम पर थी। उसने अपने जीवन के प्यार, सूर्या से खुशी-खुशी शादी कर ली और अपने पारिवारिक जीवन पर ध्यान केंद्रित करना चाहती थी। इन वर्षों में, ज्योतिका दो बच्चों दीया और देव की माँ बनीं। लगभग आठ वर्षों के बाद, उन्होंने 36 वयाधिनिले के साथ कॉलीवुड में वापसी की।


कई इंटरव्यू में ज्योतिका ने इसे अपनी दूसरी पारी बताया। वह अब तमिल सिनेमा में एक जबरदस्त ताकत है - एक आवाज जो महिलाओं के लिए बोलती है, उनके संघर्षों को उजागर करती है। आज (18 अक्टूबर) ज्योतिका अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। इस हफ्ते के सोमवार मसाला पर, आइए एक नजर डालते हैं कि ज्योतिका ने अपनी दूसरी पारी को कैसे छुआ है।

ज्योतिका ने IndiaToday.in के साथ अपने साक्षात्कार में कहा कि वह एक फिल्म से शर्मिंदा होकर बाहर आती थीं, यह देखकर कि कैसे नायिकाओं को हल्के में लिया जाता है। जब वह बताती हैं कि लोग स्थापित और अनुभवी अभिनेत्रियों को जगह देने के बजाय युवा अभिनेत्रियों के पीछे भागते हैं, तो वह कुछ नहीं कहतीं। इसलिए, ज्योतिका ने अपने करियर विकल्पों के माध्यम से इस स्त्री विरोधी दृष्टिकोण को चुनौती देने का फैसला किया।

उनकी वापसी वाली फिल्म 36 वयाधिनिले, जो मलयालम फिल्म, हाउ ओल्ड आर यू? की तमिल रीमेक है, एक विवाहित महिला के संघर्षों के बारे में बात करती है, जिसे अक्सर नीचे की ओर देखा जाता है। फिल्म में नायक अपने 30 के दशक के मध्य में है और यह एक आयु वर्ग है जिसे हमेशा सिनेमा में प्रतिनिधित्व नहीं मिलता है। 30 के दशक के मध्य या 30 के दशक के उत्तरार्ध में नायिकाओं को अक्सर दरकिनार कर दिया जाता है और माँ या बड़ी-बहन की भूमिकाओं तक ही सीमित कर दिया जाता है।

Related News