दिलजीत दोसांझ सिर्फ एक नाम नहीं है, वे कई लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैहै। पंजाब के जालंधर के दोसांझ कलां में जन्मे इस गायक ने एक लंबा सफर तय किया है। स्थानीय गुरुद्वारों में प्रदर्शन करने से लेकर पंजाबी और हिंदी फिल्म उद्योग में लोकप्रिय गायकों में से एक होने तक, दिलजीत ने खुद को एक ब्रांड के रूप में स्थापित किया है। आज वे 38 साल का हो गए हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

दिलजीत दोसांझ की कुल संपत्ति

2022 में दिलजीत दोसांझ की कुल संपत्ति $20 मिलियन है। कुछ स्रोतों के अनुसार, भारतीय रुपये में दिलजीत दोसांझ की कुल संपत्ति 148 करोड़ है। वह पंजाबी सिनेमा के सबसे अधिक भुगतान वाले गायकों और अभिनेताओं में से एक हैं। दिलजीत दोसांझ हर महीने 80 लाख रुपये से ज्यादा कमाते हैं। उन्हें फिल्मों और लाइव कॉन्सर्ट के माध्यम से बहुत सारा पैसा मिलता है, जो उनकी कमाई का अधिकांश हिस्सा है।

दिलजीत दोसांझ हर फिल्म के लिए 3 से 4 करोड़ रुपये कमाते हैं। उनकी आय अन्य चीजों के अलावा प्रायोजन और ब्रांड मार्केटिंग पर भी आधारित है। दिलजीत हर ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए करीब एक मिलियन डॉलर चार्ज करते हैं। पिछले कुछ वर्षों में उनकी कुल संपत्ति में 30% की वृद्धि हुई है। दिलजीत दोसांझ की सालाना आय 12 करोड़ रुपये से ज्यादा है।

दिलजीत दोसांझ का घर

दिलजीत दोसांझ बॉलीवुड के सबसे धनी अभिनेताओं और गायकों में से एक हैं, और वह एक शानदार जीवन शैली का आनंद लेते हैं। वह शहर के सबसे समृद्ध इलाकों में से एक, लुधियाना, पंजाब में एक शानदार हवेली के मालिक हैं। इस आलीशान घर में दिलजीत और उनका परिवार रहता है। बंगला एक पूरी तरह से आधुनिक डबल मंजिला डुप्लेक्स है जिसमें ओक फर्श हैं और बालकनी से शानदार दृश्य दिखाई देता है। दिलजीत दोसांझ के पास कनाडा में एक आलीशान घर भी है जहां वे छुट्टियां बिताते हैं।

दिलजीत दोसांझ का कार कलेक्शन

दिलजीत दोसांझ के पास 'पोर्श केयेन' है जिसे उन्होंने 2016 में खरीदा था और इसके लिए 1.92 करोड़ भारतीय रुपये का भुगतान किया था।

दूसरी कार जीप रैंगलर है, जिसकी कीमत 68.94 लाख रुपये है। दिलजीत दोसांझ की पहली कार मित्सुबिशी पजेरो थी, जिसकी कीमत उन्हें 28.33 लाख थी। उनके 'मर्सिडीज बेंज G63' भारत की सबसे महंगी SUVs में से एक है, जिसकी कीमत 2.45 करोड़ रुपये है। उनके गैराज में बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज भी है जिसकी कीमत 52 लाख है।

Related News