अरिजीत सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। सुरों के बादशाह अरिजीत, 25 अप्रैल को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में जन्मे अरिजीत ने संगीत की दुनिया में एक अलग मुकाम हासिल किया है। तुम ही हो, पल- पल दिल के पास, जालिमा, नैना, तेरे साथ हूं मैं, खामोशियां, समझावां, चन्ना मेरेया, लाल इश्क, हमदर्द समेत न जाने कितने ही सुपरहिट गानों को अरिजीत ने अपनी आवाज से सजाया है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

अरिजीत सिंह मुख्य रूप से हिंदी और बंगाली में गाते हैं, लेकिन अपने प्रशंसकों और संगीत के प्रति समर्पण के लिए, उन्होंने कई अन्य भारतीय भाषाओं में गाने गाए हैं। इसलिए उन्हें हमारे देश की सबसे लोकप्रिय आवाज माना जाता है। इतनी बड़ी जिम्मेदारी और कड़ी मेहनत के साथ वह देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले गायकों में शुमार हैं।

अरिजीत की कुल संपत्ति लगभग 7 मिलियन अमरीकी डालर आंकी गई है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 52 करोड़ रुपये है। वह फिल्मों में प्रति गीत 8-10 लाख का भारी शुल्क लेते हैं। वह एक घंटे के लंबे प्रदर्शन के लिए बड़े पैमाने पर 1.5 करोड़ चार्ज करते हैं। अरिजीत एक गैर सरकारी संगठन भी चलाते हैं - "लेट देयर बी लाइट" जो बीपीएल समुदाय के लिए काम करता है। उन्होंने चैरिटी के लिए कॉन्सर्ट शो में कई तरह के लाइव परफॉर्मेंस भी किए हैं।

अरिजीत भारत के नवी मुंबई के प्रमुख इलाके में रहता है। उनके घर की कीमत 8 करोड़ रुपए आंकी गई है। उनके पास कुछ लग्जरी कारें हैं जिनमें हमर, रेंज रोवर, मर्सिडीज-बेंज शामिल हैं, जिनमें से प्रत्येक की कीमत लगभग 1-2 करोड़ होगी।

Related News