कौन बनेगा करोड़पति (KBC) ने 28 सितंबर, 2020 को अपने 12 वें सीजन का प्रीमियर किया, इसके बाद से ही फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित हैं। अमिताभ बच्चन फिर से बहुप्रतीक्षित गेम रियलिटी शो के होस्ट हैं।

हालांकि, क्या आप जानते हैं कि शो में 1 करोड़ रुपये जीतने वाली पहली सेलिब्रिटी जोड़ी कौन है? वैसे यह कोई और नहीं बल्कि अजय देवगन और काजोल हैं। इस जोड़ी ने कौन बनेगा करोड़पति के दूसरे सीजन में पार्टिसिपेट किया था और एक करोड़ रुपये जीते। KBC 2 2005 से 2006 तक प्रसारित हुआ, और इससे पहले अजय-काजोल, जॉन अब्राहम-बिपाशा बसु और सैफ अली खान-प्रीति जिंटा ने सीजन 2 में हॉट सीट पर जगह बनाई थी। जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु 25 लाख रुपए जीतने में कामयाब हुए थे।

केबीसी पर हर साल कई बॉलीवुड और भारतीय टेलीविजन हस्तियां दिखाई देती हैं। आमिर खान इस शो में पहली बार आने वाले सेलिब्रिटी गेस्ट थे और साल 2000 में ओरिजिनल (1) सीज़न में नज़र आए। उन्होंने केबीसी के पहले सीज़न के दिवाली स्पेशल एपिसोड में हिस्सा लिया था और 50 लाख रुपये जीते थे।

इस बीच, KBC 12 के प्रीमियर एपिसोड में, आरती जगताप नए सीज़न की पहली प्रतियोगी बनी। 6,40,000 रुपये जीतने के बाद उसने नौकरी छोड़ दी।

इस वर्ष, केबीसी के कंटेस्टेंट का चयन कोरोनवायरस के कारण पूरी तरह से वर्चुअल था। रजिस्ट्रेशन से लेकर ऑडिशन तक सब कुछ ऑनलाइन किया गया।

Related News