कथित तौर पर, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति (DSGMC) ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ शनिवार, 20 नवंबर को सोशल मीडिया पर किसानों और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए पुलिस शिकायत दर्ज की है।

सिख निकाय ने अभिनेत्री की टिप्पणी को उनके समुदाय के प्रति अपमानजनक बताया। उन्होंने यह भी दावा किया कि कंगना, अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज के माध्यम से जानबूझकर किसान विरोध को 'खालिस्तानी आंदोलन' के रूप में चित्रित करने की कोशिश कर रही हैं।

सिख निकाय ने कथित तौर पर यह भी कहा है, "सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकवादी करार दिया और 1984 के दौरान और इससे पहले हुए नरसंहार और नरसंहार को याद करते हुए (पूर्व प्रधान मंत्री) श्रीमती इंदिरा गांधी की ओर से योजनाबद्ध और सुनियोजित कदम के रूप में याद किया।"

DSGMC ने अभिनेता के खिलाफ सिख समुदाय के खिलाफ नफरत और दुर्भावनापूर्ण सामग्री फैलाने के लिए तत्काल कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने कहा, "यह प्रस्तुत किया जाता है कि सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए जानबूझकर पोस्ट को आपराधिक इरादे से तैयार और साझा किया गया है।"


डीएसजीएमसी अध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक ट्वीट में कहा, "उसे या तो मानसिक अस्पताल में रखा जाना चाहिए या जेल में। हम इंस्टाग्राम पर उसकी घृणित सामग्री के लिए सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं।"


शिकायत पत्र को मुंबई में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त और दिल्ली पुलिस के साइबर सेल को किसी भी अधिकार क्षेत्र में त्वरित कार्रवाई शुरू करने के लिए भी चिह्नित किया गया था।

शिकायत में लिखा गया है, "कंगना रनौत एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं और इंस्टाग्राम पर उनके 7.8 मिलियन (78 लाख) से अधिक लोगों की बड़ी फैन फॉलोइंग है। इसलिए, उनके जानबूझकर, गैर-जिम्मेदार और देशद्रोही पोस्ट में उनके प्रति घृणा, अवमानना ​​और असंतोष को भड़काने की क्षमता है।"

Related News