ईरान में हिजाब को लेकर भड़की हुयी आग अब धीरे धीरे पूरी दुनिया में फैल चुकी है। हिजाब आंदोलन को लेकर सभी देशो में जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। अब तक कई सेलिब्रिटीज भी इस आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं। हाल ही में अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और मंदाना करीमी ने हिजाब मुद्दे को लेकर रिएक्ट किया था। अब अभिनेत्री एलनाज नोरौजी भी इस कंट्रोवर्सी में कूद पड़ी हैं। एलनाज नेटफ्लिक्स की हिट सीरीज सेक्रेड गेम्स में काम करने के लिए जानी जाती हैं।

नग्नता नहीं, अभिव्यक्ति की आजादी की बात
प्रजातंत्र का मतलब होता है चुनने की ताकत। हर औरत को अपने शरीर के पहनावे का अधिकार मिलना चाहिए। अंत में एलनाज ने यह भी साफ किया कि उन्होंने यह वीडियो नग्नता को प्रमोट करने के लिए पोस्ट नहीं किया है, बल्कि अभिव्यक्ति की आजादी की बात कर रही हूं। वीडियो को शेयर करते हुए एलनाज ने एक स्ट्रॉन्ग कैप्शन भी लिखा है, जिसमें उन्होंने कहा- दुनिया में हर जगह, हर औरत को इस बात का हक होना चाहिए कि वह कब और कहां क्या पहने। किसी दूसरे इंसान को इस बात का बिल्कुल हक नहीं कि वो उसे बताये, क्या नहीं पहनना चाहिए। हर किसी का अपना नजरिया है, जिसका सम्मान होना चाहिए।

हिजाब आंदोलन के समर्थन में एलनाज
हिजाब आंदोलन को सपोर्ट करते हुए एक्ट्रेस एलनाज नोरौजी ने अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपने कपड़े उतारते हुए नजर आ रही हैं। वीडियो की शुरुआत में एलनाज बुर्का पहुने हुए दिखती हैं। फिर वह कपड़े उतारती हैं। बुर्के के नीचे एलनाज विभिन्न प्रकार के कपड़े पहने हुए थीं, जिनमें जीन्स, ड्रेस, सलवार कमीज से लेकर स्कर्ट तक शामिल हैं। वीडियो के अंत में एलनाज टू पीस बिकिनी में नजर आती हैं। एलनाज के इस वीडियो का मकसद यह संदेश देना है कि कपड़े पहनना किसी की निजी पसंद है, जिस पर सवाल नहीं उठाया जा सकता।


Related News