इंटरनेट डेस्क| इस साल सोनी एंटरटेनमेंट पर प्रसारित होने जा रहे इंडियन आडल सीजन-10 की काफी चर्चा हो रही है। गुरू पूर्णिमा के अवसर पर दुनियाभर में जहां गुरू-शिष्य की अनोखी परंपरा देखने को मिली वहीं इंडियन आइडल 10 का मंच भी इससे अछूता नहीं रहा। यहां पर भी गुरुओं को सम्मान देने की परंपरा नजर आई। इस रियलिटी शो में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर जहां गुरू अपने कंटेस्टेंट की प्रतिभा को निखारने के टिप्स दे रहे है वहीं शिष्य भी अपने गुरूओं के मान-सम्मान में कोई कमी नहीं रख रहे। इस रियलिटी शो ने एक पूरा एपिसोड गुरु-शिष्य परम्परा को समर्पित कर सभी गुरुओं को नमन किया हैl

बॉलीवुड से लेकर टीवी जगत तक और बड़े कलाकारों से लेकर छोटे उम्र के कलाकारों तक सभी ने अपने गुरु को याद किया। इंडियन आइडल 10 के अगले एपिसोड में सीजन के टॉप 14 प्रतियोगियों के साथ मंच पर दुनियाभर में प्रसिद्ध सिंगिंग मास्टर्स भी दिखेंगे। इस शो के जज विशाल ददलानी, नेहा कक्कड़ और अनु मलिक है। आपको बता दें कि नेहा कक्कड़ ने इंडियन आइडल 2 में पार्टिसिपेंट के तौर पर कदम रखा था। आज इसी शो में जज बनना उनके लिए बड़ा अचीवमेंट है।

इस सीजन में भारत की कुछ बेहतरीन प्रतिभाएं भाग ले रही हैं। एक तरफ जहां जज अपने प्रतिभागियों को सिंगिंग टिप्स देकर उनका मनोबल बढ़ा रहे है वहीं प्रतिभागी भी अपने जजों को इम्प्रेस करने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। सीजन के टॉप 14 प्रतियोगियों ने सेट पर गुरु पूर्णिमा का उत्सव भी मनाया। इस मौके पर तीनों जजेस के कंटेस्टेंट्स अपने दुरुओं के लिए उपहार लेकर आए। तीनों जजों को सम्मान में एक टोकन दिया। इसके साथ ही कंटेस्टेंट ने तीनों जजों को ज्ञान की देवी सरस्वती मां की मूर्ति भेंट कर सम्मान किया। यह पल हर किसी के दिल को छू लेने वाला था। इस दौरान जज विशाल ददलानी, नेहा कक्कड़ और अनु मलिक भावुक हो गए।

Related News