इंडियन आइडल 12 के होस्ट आदित्य नारायण का मानना ​​है कि शो को जो आलोचना मिल रही है वह अनुचित है, हालांकि, इंडियन आइडल के प्रतियोगी और निर्माता राहत की सांस ले सकते हैं क्योंकि कुमार शानू और रूप कुमार राठौड़ द्वारा इसकी गुणवत्ता की सराहना करने के बाद अनुराधा पौडवाल और अभिजीत सावंत शो के बचाव में आए।

किशोर कुमार स्पेशल के प्रसारित होने के बाद से इंडियन आइडल 12 गर्म पानी में है। जैसा कि लोगों ने ऑनलाइन कंटेस्टेंट और जज नेहा कक्कड़ और हिमेश रेशमिया द्वारा गायन की गुणवत्ता की आलोचना की, अमित कुमार - एपिसोड के एक अतिथि - ने यह भी कहा कि उन्हें गायन की गुणवत्ता का आनंद नहीं मिला और वह 'शो को रोकना' चाहते थे। हालांकि, इंडियन आइडल 12 के विजेता अभिजीत सावंत को लगता है कि दर्शकों और अमित कुमार को और अधिक उदार होने की जरूरत है।

अमित कुमार की टिप्पणियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अगर अमित कुमार जी ने एक बार भी उल्लेख किया होता कि उन्हें सामग्री पसंद नहीं है, गायन या शो बेहतर तरीके से किया जा सकता है, मुझे यकीन है कि इंडियन आइडल 12 की रचनात्मक टीम निश्चित रूप से उसकी बात सुनी होगी। वह हमारे देश के इतने प्रसिद्ध गायक हैं और वह उस स्थिति में हैं जहां वह निर्माताओं को बता सकते हैं कि वह क्या महसूस कर रहे हैं। मुझे नहीं लगता कि एपिसोड प्रसारित होने के बाद बोलना सही है।"

उन्होंने ईटाइम्स को यह भी बताया, “दर्शकों को यह समझने की जरूरत है कि किशोर कुमार एक महान गायक थे और एक नवागंतुक के लिए उनकी प्रतिभा से मेल खाना असंभव है। हम उनके साथ नए गायकों की तुलना नहीं कर सकते और न ही कोई तुलना होनी चाहिए। ये बच्चे प्रतिभाशाली हैं और वे शानदार काम कर रहे हैं लेकिन एक शुरुआत के लिए एक महान गायक बनना सही नहीं है। उन्होंने अभी अपना करियर शुरू किया है। इस तरह की टिप्पणी करना और उनका उपहास करना अनुचित है।"

हाल ही में एक एपिसोड में बतौर गेस्ट आईं अनुराधा पौडवाल ने सावंत की बात मान ली. मैंने प्रतियोगियों को बहुत प्रतिभाशाली पाया और इसमें कुछ भी विवादास्पद नहीं था। अगर लोग उनकी (इंडियन आइडल 12 प्रतियोगियों की) प्रतिभा पर सवाल उठा रहे हैं, तो मुझे आश्चर्य है," अनुराधा ने कहा, "मुझे अमित जी के विवाद के बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन जब मैं गया, तो बच्चों ने वास्तव में अच्छा गाया। मैं उनका प्रदर्शन देखकर हैरान रह गया।"

अमित कुमार ने इससे पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि वह इंडियन आइडल 12 का एपिसोड रोकना चाहते हैं, ''मैंने वही किया जो मुझसे कहा गया था। मुझे बताया गया था कि सबको तारीफ करना है। मुझे बताया गया था जो जैसा भी गया उसे अपलिफ्ट करना है क्योंकि यह किशोर दा को श्रद्धांजलि है। मुझे लगा कि यह मेरे पिता को श्रद्धांजलि होगी। लेकिन वहां पहुंचने के बाद, मैंने वही किया जो मुझसे करने के लिए कहा गया था। मैंने उनसे कहा था कि वे मुझे स्क्रिप्ट के कुछ हिस्से पहले ही दे दें, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।आदित्य ने उस टिप्पणी पर चुटकी ली थी जब उन्होंने अतिथि कुमार शानू से पूछा था कि वह प्रतियोगियों की दिल से सराहना कर रहे हैं या क्योंकि 'टीम ने उन्हें बताया था'

Related News