इंटरनेट डेस्क| भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल हुमा कुरैशी कल यानि 28 जुलाई को अपना 32वां जन्मदिन मनाने जा रही है। हमा कुरैशी बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में शामिल है जो फिल्ममेकर्स की पहली पंसद है। इन्हें अभी बॉलीवुड की दुनिया में आए ज्यादा समय नहीं हुआ लेकिन इतने कम समय में ही अच्छी पहचान बना ली है। हुमा कुरैशी बॉलीवुड में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती है। इतान ही नहीं उन्होनें अपने अभिनय से कई आलोचकों को करारा जवाब दिया और उनके मुंह पर ताले जड़ दिए। हुमा कुरैशी में टेलेंट और ग्लैमर का जबरदस्त मिश्रण है।

हुमा कुरैशी सलीम कुरैशी और अमीना कुरैशी की बेटी है। इनका जन्म 28 जुलाई 2986 को दिल्ली में हुआ था। हुमा के भाई साकिब सलीम भी एक अभिनेता है। हुमा बॉलीवुड एक्ट्रेस बनने से पहले म़ॉडलिंग किया करती थी। हुमा ने आमिर खान और शाहरुख खान जैसे सितारों के साथ मॉडलिंग की। मॉडलिंग के समय ही वो मुंबई में एक कमर्शियल एड की शूटिंग के लिए गई हुई थी। जहां अनुराग कश्यप उनकी एक्टिंग के दिवाने हो गए। वहीं पर उन्होनें अपनी अगली फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर के लिए उन्हें सलेक्ट कर लिया। आपको बता दें कि हुमा कुरैशी अनुराग की गैंग्स ऑफ वासेपुर पार्ट 1 और 2 दोनों में नजर आई।

यह हुमा की डेब्यू फिल्म थी। इसके बाद हुमा कुरैशी ने एक थी डायन, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 2 डी-डे , बदलापुर, डेढ़ इश्किया जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया। हुमा के अब तक के फिल्मी सफर को क्रिटिक्स और उनके फैंस से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। हुमा कुरैशी का आपने पर्दे पर स्ट्रॉंग रोल देखा होगा लेकिन यह असल जिंदगी में बहुत ही इमोशनल है। वहीं हुमा की 2018 में आई फिल्म जॉली एल.एल.बी को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। हाल ही में रजनीकांत की फिल्म काला में भी हुमा कुरैशी ने अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना दिवाना बना दिया।

Related News