इंटरनेट डेस्क| आज बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी 32वां जन्मदिन मना रही है। आज भले ही हुमा कुरैशी हिंदी सिनेमा का चर्चित चेहरा बन चुकी हो लेकिन उनका जीवन बड़ी मुश्किलों भरा रहा है। हुमा कुरैशी का जन्म 28 जुलाई 2986 को दिल्ली में हुआ था। हुमा कुरैशी सलीम कुरैशी और अमीना कुरैशी की बेटी है। पिता रेस्टॉरेंट ऑनर और मां हाउसवाइफ है। हुमा के भाई साकिब सलीम भी एक अभिनेता है। हुमा कुरैशी गैंग्स ऑफ वासेपुर के बाद एक थी डायन, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर 2 डी-डे , बदलापुर, डेढ़ इश्किया जैसी बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकी है।

फिल्मों में आने से पहले हुमा कुरैशी मॉडलिंग किया करती थी। आज उनके जन्मदिन पर आपको उनके जीवन की कुछ रोचक बातें बताने जा रहे है। हुमा ने अपनी खूबसूरती और दिलकश अदाओं से सबको अपना दीवाना बना रखा है। हुमा के बारे में आपको जो बात बताने जा रहे है उसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। हुमा कुरैशी ग्लैमर और टेलेंट का मिश्रण है। आज आपके सामने जो स्टाइलिश हुमा है वह बचपन में ऐसी नहीं थी। वह बचपन में कीताबी कीड़ा थी। स्कूल और कॉलेज के दिनों में वह बहुत ही पढ़ाकू थी।

उस समय उन्हें किसी फैशन से या किसी और बात से कोई मतलब नहीं होता था। अपना सारा ध्यान केवल पढ़ाई में ही लगाया करती थी। हुमा ने एक इंटरव्यू में इस बात को स्वीकारा है कि उन्हें पढ़ाई से काफी लगाव ता। उन्होनें कहा कि मैं फिल्मों में गलती से आ गई हूं। जब मैं दिल्ली में थी उस समय मेरे पास कपड़ों से ज्यादा किताबें हुआ करती थी। पहले फैशन का कोई शौक नहीं था। पापा की शर्ट पहनकर घूमा करती थी। आपको बता दें कि हुमा कुरैशी ने गार्गी कॉलेज ऑफ दिल्ली यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में ग्रेजुएशन किया है। इसके अलावा वो कई डॉक्यूमेंट्री में भी काम कर चुकी हैं।

Related News