रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को पुरे दुनिया में फेमस है। पुरे भारत देश में रहने वाले सब से अमिर व्यक्तियों के नाम में मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी का नाम शामिल है। ये अपनी लाइफस्टाइल को लेकर भी बेहद चर्चा में रहते हैं। अंबानी परिवार एंटीलिया में रहता है जो दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मुकेश अंबानी अपने घर में काम करने वाल स्टाफ को कितनी सैलरी देते है? आइए आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको बताएँगे की मुकेश अम्बानी अपने कुक को कितने पैसे देते हैं।


आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया में लगभग 600 से भी ज्यादा लोगों का स्टाफ काम करता हैं। मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले स्टाफ को बहुत मोटी रकम सैलरी के रूप में मिलती है। रिपोर्टों के अनुसार यहाँ पर काम करने वालों की कम से कम सैलरी 2 लाख रुपए प्रति महीना है। इतना ही नहीं रिलायंस प्रमुख के मालिक मुकेश अंबानी के घर पर खाना बनाने वाले कुक को भी 2 लाख रुपए प्रति महीने मिलते हैं। इसके साथ इस सैलरी के अलावा कुक समेत बाकि दूसरे स्टाफ को मेडिकल और एजुकेशन की भी सुविधा दी जाती है।

मुकेश अंबानी के खाने की बात करें तो वह शुद्ध शाकाहारी हैं। उनके लिए उनका कूक उसी प्रकार का खाना बनता है। मुकेश अंबानी को गुजराती खाना काफी पसंद है. इसके साथ ही वह इडली सांबर भी काफी पसंद करते है। वही दूसरी तरफ उनकी पत्नी नीता अंबानी को नाश्ते में एग व्हाइट ऑमलेट पसंद है। इसके साथ ही वह चुकंदर का जूस भी लेती हैं।

Related News