मिस यूनिवर्स 2021 हरनाज़ संधू का कहना है कि वह एक ऐसे वातावरण बनाना चाहती हूं जहाँ साथी महिलाएं स्वास्थ्य और स्वच्छता के बारे में अपनी चिंताओं को व्यक्त करने में सहज महसूस करें।

संधू जो पहले कुछ पंजाबी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं, जिनमें यारा दिया पू बरन और बाई जी कुट्टंगे दोनों शामिल हैं, दोनों 2021 में रिलीज़ हुई हैं, न केवल हिंदी सिनेमा बल्कि हॉलीवुड में भी अपने लिए एक जगह बनाने की उम्मीद कर रही हैं।

सोमवार को, संधू मिस यूनिवर्स का ताज पहनने वाली तीसरी भारतीय बनीं - अभिनेत्री सुष्मिता सेन और लारा दत्ता ने क्रमशः 1994 और 2000 में खिताब जीता।

हरनाज संधू ने कहा कि यह पूरे देश के लिए बहुत बड़ा उत्सव है क्योंकि एक भारतीय को 21 साल बाद इस ताज को पहनने का मौका मिला है।

"मैं बहुत आभारी महसूस करती हूं और मेरा दिल उन सभी के लिए बहुत सम्मान से भर गया है जिन्होंने मुझ पर अपना विश्वास दिखाया है और मुझे अपना सारा प्यार दिया है। मैं इस मंच का उपयोग उन मुद्दों के बारे में बात करने के लिए करना चाहता हूं जिनके बारे में हम सभी को चिंतित होना चाहिए, "विजेता ने इज़राइल के इलियट से एक टेलीफोनिक साक्षात्कार में पीटीआई को बताया, जहां आयोजन का 70 वां संस्करण आयोजित किया गया था।

संधू का अगला पड़ाव न्यूयॉर्क शहर है, जो अभी उनका घर है, जहां से वह मिस यूनिवर्स ऑर्गनाइजेशन के साथ-साथ विभिन्न कारणों के लिए एक प्रवक्ता के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगी।

उनकी मां और स्त्री रोग विशेषज्ञ रविंदर कौर संधू संधू के लिए एक प्रेरणा रही हैं, जो मासिक धर्म स्वच्छता और स्तन कैंसर जागरूकता पर विशेष ध्यान देने के साथ महिला सशक्तिकरण का नेतृत्व करना चाहती हैं।

संधू, जो लोक प्रशासन में मास्टर डिग्री कर रही है और 17 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी, ने यह भी बताया कि कैसे सौंदर्य प्रतियोगिताएं समय के साथ चलने की कोशिश कर रही हैं।

22 वर्षीया नादिया फरेरा दूसरे स्थान पर रहीं, दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने तीसरे स्थान पर रहीं।

संधू के लिए, उनके सभी सह-प्रतियोगी विजेता हैं क्योंकि उन्होंने "आपकी राय के बारे में पर्याप्त विश्वास" के साथ वैश्विक मंच पर अपने देशों के लोगों का प्रतिनिधित्व किया।

"मैं न केवल बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड का भी हिस्सा बनना पसंद करूंगी, इसके माध्यम से मैं पाबंधियों तोड़ना पसंद करूंगी। मुझे लगता है कि 21वीं सदी के लोग फिल्मों और वेब सीरीज से प्रेरित होते हैं, इसलिए मैं लोगों को प्रेरित करना चाहती हूं और उन मुद्दों के बारे में बात करने की कोशिश करता हूं जिन्हें समाज से मिटा दिया जाना चाहिए।

Related News