बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपनी ऑन-स्क्रीन एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। लोग हेमा के जीवन के बारे में बहुत कुछ जानना चाहते हैं जो 16 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मनाती है लेकिन बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं कि हेमा दोस्ती बनाए रखने के बारे में भी निश्चित है। हेमा रेखा के साथ दोस्त थीं जिन्होंने उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ फिर से मिलाने की कई कोशिशें कीं।

हेमा मालिनी और रेखा हैं बेस्ट फ्रेंड

दरअसल हेमा मालिनी और रेखा की दोस्ती काफी गहरी है दोनों को कई मौकों पर साथ देखा जा चुका है. हेमा अमिताभ और उनकी पत्नी जया बच्चन की भी अच्छी दोस्त हैं। रेखा से दोस्ती की वजह से वह अमिताभ से मिलने के लिए परेशान थी। उन्होंने राज्य के एक नेता की मदद भी मांगी।

धर्मेंद्र से भी हैं अच्छे संबंध

हेमा और रेखा की दोस्ती की गहराई का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रेखा सबसे पहले अपने और मुकेश अग्रवाल को लेकर हेमा के पास गई थीं। रेखा के हेमा मालिनी के पति धर्मेंद्र के साथ भी अच्छे संबंध हैं। रेखा ने धर्मेंद्र के साथ कई सुपरहिट फिल्में की हैं। रेखा और हेमा मालिनी के साथ हर छोटी-बड़ी खुशियां बांटती हैं।

अमर सिंह से मांगी मदद

यासिर उस्मान की रेखा की जीवनी रेखा: कैसी पहेली ज़िंदगी में भी इसका उल्लेख है। वह अपनी किताब में लिखते हैं कि इस बार रेखा को अमिताभ बच्चन से मिलवाने से हेमा मालिनी काफी खफा थीं। हेमा ने तब एक वरिष्ठ राजनीतिक नेता से बात की थी। किताब में दावा किया गया है कि हेमा ने दिवंगत नेता अमर सिंह से अमिताभ और रेखा के बीच पैचअप करने को कहा था। हेमा ने अमर सिंह से कहा था- तुम अमिताभ को भाई समझते हो, रेखा के लिए उनसे बात क्यों नहीं करते।

Related News