बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अपना 35 वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में आने से पहले मॉडलिंग की थी। वह कई बड़ी कंपनियों के विज्ञापनों में दिखाई दीं और फिर 2007 में 'ओम शांति ओम' के साथ बॉलीवुड में शुरुआत की, उसके बाद 'मस्तानी' में काम किया। दीपिका लाखों लोगों की दिल की धड़कन और बॉलीवुड की पसंदीदा अभिनेत्री बन गईं। जानें उनके बारे में कुछ खास बातें। दीपिका पादुकोण का जन्म डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन में हुआ था, लेकिन उनका परिवार बेंगलुरू में स्थानांतरित हो गया जब वह एक वर्ष से कम उम्र की थीं।

बैडमिंटन खिलाड़ी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी प्रकाश पादुकोण की बेटी दीपिका पादुकोण अपने पिता की तरह बैडमिंटन खिलाड़ी बनना चाहती थीं। इस बात का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में किया है। दीपिका पादुकोण 2006 में किंगफिशर कैलेंडर का हिस्सा बनीं। बॉलीवुड में आने से पहले, दीपिका ने कन्नड़ फिल्म 'ऐश्वर्या' में अभिनय किया था। इस फिल्म को कन्नड़ दर्शकों ने खूब सराहा। मस्तानी दीपिका ने 2007 में शाहरुख खान के साथ 'शाह शांति ओम' से बॉलीवुड में शुरुआत की। फिल्म में उनकी भूमिका के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू अवार्ड से सम्मानित किया गया।

रणबीर कपूर के साथ उनके अफेयर की खबरें 2008 की फिल्म बचना ऐ हसीनों की शूटिंग के दौरान आईं। दीपिका का आरके टैटू रणबीर के साथ उनके रिश्ते के दौरान काफी प्रसिद्ध हुआ। दीपिका पादुकोण को अपने करियर में लगभग 13 वर्षों तक कई हिट फिल्मों में देखा गया है और उन्हें कई हिट फिल्मों में देखा गया है

जिसमें लव आज कल, हाउसफुल, रेस 2, कॉकटेल, ये जवानी है दीवानी, चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर, बाजीराव मस्तानी शामिल हैं। साथ ही गोलियां की रासलीला रामलीला और पद्मावत जैसी फिल्में। पद्मावती ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में दीपिका पादुकोण का कद बढ़ा दिया। जिसके बाद उन्हें शीर्ष 5 भारतीय हस्तियों में स्थान मिला। 2017 में, दीपिका ने हॉलीवुड फिल्म ट्रिपल एक्स: रिटर्न ऑफ जेंडर केज में अभिनेता विन डीजल के साथ सह-अभिनय किया।

Related News