सुपरस्टार सामंथा रुथ प्रभु ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर बताया की वो अस्पताल में भर्ती है और उनके हाथ की नसों में दवाइयों की ड्रिप लगी हुयी है। उन्होंने फैंस को बताया था कि वो मायोसाइटिस बीमारी से जूझ रही हैं। मायोसाइटिस एक स्किन की बीमारी है, जो अब तक बहुत ही कम लोगों में पाई गई है। बता दें कि सामंथा ही नहीं उनसे पहले भी कई एक्ट्रेसेस ने बिना किसी संकोच अपनी बीमारी का खुलासा और बहादुरी से उसका सामना किया। आज हम आपको ऐसी ही कई एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं

यामी गौतम
सामंथा रुथ प्रभु की तरह ही बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम भी स्किन की बीमारी से जूझ रही हैं। यामी ने सोशल मीडिया पर अपने इस बीमारी का खुलासा करते हुए बताया था कि वह टीनएज से ही एक ऐसी स्किन कंडीशन से जूझ रही हैं, जो लाइलाज बीमारी है। यामी ने पिछले साल केराटोसिस-पिलारिस नाम की स्किन की बीमारी के बारे में बताया था । इस बीमारी को चिकन स्किन के नाम से भी जाना जाता है। जो एक ऐसी स्किन कंडीशन है, जिसमें चेहरे पर छोटे-छोटे दाने हो जाते हैं।


इलियाना डिक्रूज
बॉलीवुड एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज भी एक खतरनाक बीमारी का सामना कर चुकी हैं। इलियाना ने साल 2017 में अपनी बीमारी का खुलासा करते हुए बताया था कि वह 'बॉडी डिसमॉर्फिक डिसऑर्डर की शिकार हैं। ये बीमारी उन पर इतनी ज्यादा हावी हो गई थी कि उन्हें सुसाइड करने तक के ख्याल आने लगे थे।

ताहिरा कश्यप

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ब्रेस्ट कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से गुजर चुकी हैं। ताहिरा ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए फैंस को ब्रेस्ट कैंसर की बीमारी के बारे में जानकारी दी थी। ताहिरा को स्टेज-1 का कैंसर था। ताहिरा की कीमोथेरेपी के साथ एक सर्जरी भी हुई है। फिलहाल ताहिरा एक दम ठीक हैं और अब अपनी फिल्म की तैयारियों पर जूट गई हैं।

Related News