सुपरस्टार शाहरुख खान से बेहतर 'लिविंग लाइफ किंग साइज' कोई नहीं कर सकता। मुंबई में संघर्ष करने से लेकर फिल्म उद्योग में एक ब्रेक पाने के लिए और फिर बॉलीवुड के सबसे बैंकेबल अभिनेताओं में से एक बनने तक, SRK ने एक लंबा सफर तय किया है। वे बेहद ही लग्जुरियस लाइफस्टाइल जीते हैं और दुनिया भर में कई प्रॉपर्टीज के मालिक भी है। आज हम आपको शाहरुख़ खान की प्रॉपर्टीज के बारे में ही जानकारी देने जा रहे हैं।

मन्नत, मुंबई

SRK की सबसे बेशकीमती प्रॉपर्टी उनकी मुंबई की हवेली, मन्नत है। मुंबई में बांद्रा के सबसे महंगे कोने में स्थित, सी व्यू वाला बंगला, जहाँ अभिनेता अपनी पत्नी गौरी और उनके बच्चों, आर्यन, सुहाना और अबराम के साथ रहता है, प्रशंसकों के लिए एक पर्यटन स्थल बन गया है। खुद गौरी खान द्वारा डिजाइन किए गए मन्नत में पांच बेडरूम, एक लाइब्रेरी, एक जिम, एक पूल और यहां तक ​​कि मॉडर्न और ट्रेडिशनल एस्थेटिक्स के मिक्सचर से बना एक निजी मूवी थियेटर भी है। इसकी कीमत 200 करोड़ रुपए बताई गई है।

दिल्ली का घर

दिल्ली में शाहरुख और गौरी का घर उनके दिलों में एक खास जगह रखता है क्योंकि यह जोड़ा राजधानी शहर से ताल्लुक रखता है और वहां ही इन्हे एक दूसरे से प्यार हुआ। दिल्ली की हवेली वाकई बेहद ही शानदार है। यहाँ पर उनके परिवार के पलों को भी सहेज कर रखा गया है जैसे कि सुहाना की पहली मेकअप किट, आर्यन का बैडमिंटन रैकेट, और बहुत कुछ। वर्तमान में, यह घर मेहमानों के ठहरने के लिए उपलब्ध है क्योंकि इसे पिछले साल B&B में बदल दिया गया था।


जन्नत, दुबई

यूएई के गोल्डन वीजा धारक के रूप में, शाहरुख दुबई पर्यटन के आधिकारिक ब्रांड एंबेसडर हैं। वह प्रसिद्ध पाम जुमेराह में एक शानदार आइलैंड होम के मालिक हैं। इस घर का नाम जन्नत हैं। पाम जुमेराह के के फ्रोंड में स्थित, विला, जो दुनिया के सबसे बड़े कृत्रिम द्वीपसमूह का हिस्सा है और इसमें छह बेडरूम, दो रिमोट-कंट्रोल गैरेज, एक निजी पूल और बहुत कुछ है। यह कथित तौर पर 100 करोड़ रुपये की काफी राशि में खरीदा गया है।

अलीबाग में गेटअवे होम

शाहरुख अलीबाग में एक विला के मालिक हैं, जहां वह लगातार दो साल से अपना जन्मदिन मना रहे हैं। मुंबई से कुछ दूरी पर, यह अलीबाग के डेजा वू खेतों में स्थित एक फार्महाउस है, जो 20,000 वर्ग मीटर में फैला है। इसमें मोज़ेक-टाइल वाले फर्श, खुले स्थान और क्लासिक वाइट इंटीरियर के साथ बोहेमियन फील है।


अन्य प्रॉपर्टीज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख ने कई अन्य संपत्तियों में भी निवेश किया है, जिसमें सेंट्रल लंदन में एक वैकेशन हाउस भी शामिल है।

Related News