आज के समय में हर किसी के लिए एक साइड बिजनेस करना जरूरी हो गया है क्योंकि कोई नहीं जानता कि कब क्या हो जाए। इसी तरह, एक शो करते हुए लाखों-करोड़ों कमाने वाले सेलिब्रिटी भी एक साइड बिजनेस के मालिक हैं जो मनोरंजन उद्योग से संबंधित नहीं है। करण कुंद्रा, रूपाली गांगुली, रणविजय सिंह, अर्जुन बिजलानी और शमा सिकंदर जैसे अभिनेता भी सफल उद्यमी होने के साथ-साथ एक कलाकार भी हैं।

बहुत कम लोग जानते हैं कि एक कलाकार होना मुश्किल है क्योंकि आप हर दिन काम नहीं करते हैं, इसलिए बैकअप योजना होना वास्तव में महत्वपूर्ण है। इसलिए हमने उन अभिनेताओं की सूची तैयार की है जो अपने परिवार और दोस्तों के साथ सफल व्यवसाय भी चलाते हैं।

करण कुंद्रा


टेलीविज़न के हैंडसम हंक ने 2008 में कितनी मोहब्बत है के साथ अपने अभिनय की शुरुआत की और बाद में उन्होंने कई रियलिटी शो की मेजबानी की। उनकी लोकप्रियता बिग बॉस में भाग लेने के बाद बढ़ी, जहां उन्हें अपनी लेडी लव तेजस्वी प्रकाश मिला। डीएनए रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेता अभिनय के अलावा जालंधर में एक अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर के मालिक हैं, जबकि वह अपने पिता के इंफ्रास्ट्रक्चर के कारोबार को भी देखते हैं।

रूपाली गांगुली

साराभाई बनाम साराभाई में मोनिशा की भूमिका निभाने के लिए लोकप्रिय, अभिनेत्री को वर्तमान में अपने शो अनुपमा के लिए प्यार मिल रहा है। कथित तौर पर, छोटे पर्दे की स्टार एक विज्ञापन एजेंसी चलाती हैं, जिसकी स्थापना उन्होंने 2000 में अपने पिता के साथ की थी।

रणविजय सिंघा

रोडीज़ के सीज़न 1 में भाग लेने और जीतने के बाद वह सुर्खियों में आए। उन्होंने शो को होस्ट किया और बाद में जज बने। हाल ही में, उन्हें शार्क टैंक इंडिया के पहले सीज़न की मेजबानी करते देखा गया था। एक कलाकार होने के अलावा, रणविजय के पास बाइक को मॉडिफाई करने का एक आउटलेट भी है।

अर्जुन बिजलानी

अभिनेता जो एक दशक से अधिक समय से उद्योग में है, अब अपने पहले शो, मिले जब हम तुम के ठीक बाद एक घरेलू नाम बन गया। पिछले साल, अभिनेता ने खतरों के खिलाड़ी 11 जीता था। रिपोर्टों के अनुसार, अर्जुन मुंबई में एक शराब की दुकान और मुंबई टाइगर्स नामक एक बीसीएल टीम के मालिक हैं।

शमा सिकंदर

अभिनेत्री ने ये मेरी लाइफ है में अपने किरदार पूजा से सभी को प्रभावित किया। बाद में उन्होंने बाल वीर में काम किया। हालांकि, एक साक्षात्कार में उन्होंने एक बार दावा किया कि वह सही अवसर की प्रतीक्षा में थक गई थी, इसलिए उन्होंने अपने उद्यमशीलता कौशल पर काम करने का फैसला किया। उनका इंस्टाग्राम इस बात का सबूत है कि उनका फैशन सेंस कितना अच्छा है और इसलिए अभिनेत्री महिलाओं के फैशन लेबल सायशा की मालिक हैं।

गौतम गुलाटी

हालांकि अभिनेता प्यार की ये एक कहानी और दिया और बाती हम का हिस्सा थे, लेकिन उनकी लोकप्रियता बिग बॉस 8 के बाद बढ़ी। एक प्रतिभाशाली स्टार होने के साथ-साथ, गौतम दिल्ली स्थित नाइट क्लब, आरएसपीवी के मालिक भी हैं।

Related News