साउथ फिल्म इंडस्ट्री के स्टार सिम्बू ने शुक्रवार को अपनी अपकमिंग फिल्म Vendhu Thanindhathu Kaadu का टीजर जारी किया। फिल्म का टाइटल तमिल कवि भारथियार की एक कविता की एक बहुत लोकप्रिय पंक्ति है। गौतम मेनन द्वारा लिखित और निर्देशित इस फिल्म में संगीत ऑस्कर विजेता एआर रहमान ने दिया है।

टीजर को देखते हुए लगता है कि फिल्म चेन्नई शहर में एक प्रवासी श्रमिक की दुर्दशा का अनुसरण करती है। सिम्बु मुथु नामक एक नौजवान की भूमिका निभाते हुए प्रतीत होता है, जिसे शहर में नौकरशाही की तलाश करने के लिए मजबूर किया जाता है क्योंकि उसके गाँव की परिस्थितियाँ खेती के लिए प्रतिकूल हो जाती हैं। और उसके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है और पुरुषों द्वारा उसे धक्का दिया जाता है, जो प्रवासी कार्यबल का शोषण करते प्रतीत होते हैं और अन्याय मुथु को शोषण से बचाने के लिए हथियार उठाने के लिए मजबूर करता है।

फिल्म दलितों की कहानी बताने का गौतम मेनन का पहला प्रयास है। उन्होंने शहरी निवासियों के दर्द और सुखों को प्रामाणिक रूप से चित्रित करके अपना करियर बनाया है। टीजर की बात करें तो फिल्म आशाजनक लगती है। क्या यह रहमान, सिम्बु और गौतम के संयोजन में मील का पत्थर साबित होगा? पिछली बार तिकड़ी ने पार्क के बाहर गेंद को लगभग एक दशक पहले विन्नैथांडी वरुवाया के साथ खटखटाया था।

फिल्म वेंधु थानिंधथु काडू में राधिका, सिद्दीकी और नीरज माधव भी हैं।

Related News