छह महीने से अधिक समय के अंतराल के बाद, ऐसा लगता है कि महाराष्ट्र सरकार ने अगले महीने से सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति देने के साथ नाटकीय दृश्य को अचानक वापस जीवन दे दिया है। यहां तक ​​​​कि अन्य राज्यों ने पहले ही सिनेमाघरों को फिर से शुरू करने की अनुमति दी थी, पिछले कुछ महीनों में केवल कुछ हिंदी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर खुलीं, यह देखते हुए कि महाराष्ट्र बॉलीवुड फिल्मों का सबसे बड़ा बाजार है।

जैसे ही सरकार ने शनिवार को घोषणा की, 14 बॉलीवुड फिल्मों के निर्माताओं - सूर्यवंशी से 83 तक, लाल सिंह चड्ढा से हीरोपंती 2 तक, पृथ्वीराज से बच्चन पने तक - ने रिलीज़ की तारीखें साझा कीं, जिससे बुक मूवी कैलेंडर बन गया। 2022 के अंत तक। और घोषणाएं बंद नहीं हुई हैं। यदि आप इस बात पर नज़र नहीं रख पा रहे हैं कि कौन सी फिल्म कब रिलीज़ हो रही है, तो निम्न सूची पर एक नज़र डालें और उन फ़िल्मों को चिह्नित करें जिन्हें आप बाहर जाकर देखना चाहते हैं और फिर भी इस महामारी के समय में सुरक्षित रहें।

83: क्रिसमस रिलीज

रणवीर सिंह स्टारर फिल्म, जो 1983 के विश्व कप जीतने की भारत की यात्रा को दर्शाती है, पहले 10 अप्रैल, 2020 और फिर 25 दिसंबर, 2020 को रिलीज़ होने वाली थी। कबीर खान द्वारा निर्देशित, बहुप्रतीक्षित स्पोर्ट्स ड्रामा एक के लिए नेतृत्व कर रहा है। इस साल क्रिसमस रिलीज।

83 में दीपिका पादुकोण, साकिब सलेम, ताहिर राज भसीन और अम्मी विर्क भी हैं। इसे रिलायंस एंटरटेनमेंट, कबीर खान और दीपिका पादुकोण ने प्रोड्यूस किया है।

सूर्यवंशी : दिवाली रिलीज

रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित अक्षय कुमार स्टारर, मूल रूप से पिछले साल 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी और कोरोनोवायरस महामारी के कारण तीन बार आगे बढ़ी, अब आखिरकार इस दिवाली रिलीज़ होगी। एक्शन में अजय देवगन और रणवीर सिंह भी हैं और करण जौहर, अरुणा भाटिया और रोहित शेट्टी द्वारा निर्मित है।

लाल सिंह चड्ढा: वैलेंटाइन डे रिलीज

आमिर खान-करीना कपूर खान अभिनीत, लोकप्रिय अमेरिकी फिल्म फॉरेस्ट गंप की रीमेक, क्रिसमस को इसकी रिलीज की तारीख के रूप में निर्धारित करने के लिए लंबे समय से अफवाह थी। लेकिन निर्माताओं ने आखिरकार घोषणा कर दी है कि यह ड्रामा बॉक्स ऑफिस पर वैलेंटाइन्स डे, 2022 पर खुलेगा।

लाल सिंह चड्ढा को सीक्रेट सुपरस्टार फेम अद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है। नागा चैतन्य अभिनीत फिल्म का निर्माण आमिर खान प्रोडक्शंस और अजीत अंधारे ने किया है।

सत्यमेव जयते २: २६ नवंबर रिलीज़

जॉन अब्राहम-दिव्या खोसला कुमार-स्टारर सत्यमेव जयते 2, जो पहले ईद के मौके पर 13 मई को रिलीज होने वाली थी, अब 26 नवंबर को रिलीज होगी। मिलाप जावेरी द्वारा निर्देशित, सत्यमेव जयते 2 का निर्माण भूषण कुमार और निखिल आडवाणी ने किया है।

रक्षा बंधन: 11 अगस्त, 2022 रिलीज

अक्षय कुमार की बॉक्स ऑफिस पर एक नहीं बल्कि सुपरस्टार की कम से कम चार फिल्में अगले कुछ महीनों में रिलीज होने जा रही हैं। निर्देशक आनंद एल राय ने घोषणा की है कि अक्षय और भूमि पेडनेकर के साथ उनका निर्देशन, रक्षा बंधन, 11 अगस्त, 2022 को सिनेमाघरों में आएगी।

रक्षा बंधन अक्षय कुमार की बहन अलका हीरानंदानी के लिए प्रोडक्शन डेब्यू है। हिमांशु शर्मा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित फिल्म में अक्षय भी एक निर्माता के रूप में हैं।

आदिपुरुष: 11 अगस्त, 2022 रिलीज

अक्षय कुमार की रक्षा बंधन में प्रभास के नेतृत्व वाले आदिपुरुष के साथ बॉक्स ऑफिस पर टकराव देखने को मिलेगा, जो रामायण से प्रेरित है। फिल्म में कृति सेनन और सैफ अली खान भी मुख्य भूमिका में हैं। इसका निर्देशन ओम राउत ने किया है, जिन्होंने आखिरी बार सफल पीरियड फिल्म तन्हाजी (2020) में काम किया था।

बच्चन पांडे: 4 मार्च 2022 रिलीज

अक्षय कुमार की एक और फिल्म की रिलीज डेट मिल गई है। एक्शन कॉमेडी, जिसमें कृति सनोन, जैकलीन फर्नांडीज और अरशद वारसी भी हैं, 4 मार्च, 2022 को सिनेमाघरों में आएगी। फिल्म फरहाद सामजी रही है। निर्माता साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्शन हाउस नाडियाडवाला ग्रैंडसन्स ने अपनी अन्य आगामी फिल्मों की रिलीज़ की तारीखों के साथ ट्विटर पर घोषणा की।

पृथ्वीराज: 21 जनवरी, 2022 रिलीज

अक्षय कुमार-स्टारर 21 जनवरी, 2022 को रिलीज़ होगी। यश राज फिल्म्स द्वारा समर्थित, चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में 11 वीं शताब्दी के शासक पृथ्वीराज चौहान की शीर्षक भूमिका में अभिनेता को दिखाया गया है। यह फिल्म मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर की स्क्रीन डेब्यू भी है।

शमशेरा: 18 मार्च, 2022 रिलीज

संजू (2018) के बाद तीन साल में रणबीर कपूर की पहली फिल्म शमशेरा को आखिरकार रिलीज की तारीख मिल गई है। यश राज फिल्म द्वारा निर्मित, पीरियड एक्शन 18 मार्च, 2022 को आएगा। एक "एड्रेनालाईन पंपिंग एंटरटेनर" के रूप में जाना जाता है, करण मल्होत्रा ​​​​निर्देशन में वाणी कपूर और संजय दत्त भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं।

जर्सी: 31 दिसंबर रिलीज

शाहिद कपूर-स्टारर जर्सी, इसी नाम की 2019 की तेलुगु ब्लॉकबस्टर की हिंदी रीमेक, 31 दिसंबर को रिलीज़ होगी। गौतम तिन्ननुरी द्वारा निर्देशित फिल्म, जिन्होंने मूल भी बनाई थी, पहले दीवाली पर रिलीज़ होने वाली थी।

Related News