बॉलीवुड स्टार छोटी AB यानी अभिषेक बच्चन ने 90 के दशक में अपने परिवार की आर्थिक तंगी के बारे में बात की, जब अमिताभ बच्चन का फिल्मी करियर खत्म सा हो गया था, उस समय अमिताभ पर करोड़ों का कर्ज था और एक अच्छे बेटे का फर्ज निभाते हुए अभिषेक ने US में कॉलेज छोड़ने फैसला किया और अपने परिवार के साथ रहने के लिए भारत लौटने आए।

एक इंटरव्यू के दौरान अभिषेक ने बताया कि स्थिति कितनी कठिन हो गई थी, और कहा कि एक समय उनके पिता को टेबल पर खाना मंगवाने के लिए अपने कर्मचारियों से पैसे उधार लेने पड़े थे। इतना ही नहीं उन्होंने उस सलाह का भी खुलासा किया जो अमिताभ ने उन्हें समय दी थी, जब वो एक अभिनेता बनने का सपन देखते थे।

अभिषेक ने कहा कि उनका परिवार बहुत मुश्किल वित्तीय दौर से गुजर रहा था, और उन्हें लगा कि एक बेटे के रूप में, उन्हें अपने पिता के साथ रहने की जरूरत है। अभिनेता ने कहा कि वह ज्यादा कुछ नहीं कर सकते, लेकिन वह नैतिक समर्थन के लिए वहां रहना चाहते हैं। "उन्हें यह जानना अच्छा लगता है कि उनका परिवार आसपास है। मैं बोस्टन में नहीं बैठ सकता और मेरे पिता को नहीं पता कि वह रात का खाना कैसे लेने जा रहे हैं। यह कितना बुरा था, और उन्होंने इसे सार्वजनिक रूप से कहा। मेज पर खाना रखने के लिए उन्हें अपने कर्मचारियों से पैसे उधार लेने पड़े। मैंने उसके साथ रहने के लिए नैतिक रूप से बाध्य महसूस किया, ”अभिषेक ने कहा।

आगे बात करते हुए अभिषेक ने कहा कि मैने पापो को फोन किया और कहा कि मैं कॉलेज छोड़कर उनके साथ रहने के लिए घर लौटना चाहता हूं। यह बात सुनकर पापा बहुत भावुक हो गए थे। जिसके बाद अमिताभ ने कहा कि वह खुश हैं और उन्हें वापस आने के लिए कहा।

अमिताभ का ABCL कॉर्पोरेशन 90 के दशक में बंद हो गया था, और उस दौरान निर्माताओं ने उन्हें फिल्मों में लेने से कैसे बंद कर दिया था। इस कठिन परिस्थिति के बाद उन्होंने अपने परिवार का साथ प्रापत किया और वापसी की और फिर उन्होनें आगे मोहब्बतें में एक शानदार भूमिका की और कौन बनेगा करोड़पति में होस्टिंग की पेशकश की गई। अभिषेक को हाल ही में बॉब बिस्वास में देखा गया था।

Related News