मैक्सिकन गायक विसेंट फर्नांडीज, जिन्हें तीन ग्रैमी और नौ लैटिन ग्रैमी से सम्मानित किया गया था और उनके बेटे एलेजांद्रो फर्नांडीज जूनियर सहित कलाकारों की एक नई पीढ़ी को प्रेरित किया, का रविवार को निधन हो गया। वे 81 वर्ष के थे।

फर्नांडीज को "एल रे", "वोल्वर, वॉल्वर" और "लास्टिमा क्यू सीज़ अजेना" जैसी हिट फिल्मों के लिए जाना जाता था, और संगीत की रैंचेरा और मारियाची शैलियों की उनकी कमान ने मेक्सिको की सीमाओं से परे प्रशंसकों को आकर्षित किया।

फर्नांडीज के परिवार ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर कहा, "एक महान संगीत कैरियर को सभी के साथ साझा करना और दर्शकों के लिए सब कुछ देना एक सम्मान और गर्व की बात थी।" "तालियां जारी रखने के लिए धन्यवाद, गाना जारी रखने के लिए धन्यवाद।"

उनके परिवार ने कहा कि विसेंट फर्नांडीज, जिन्हें उनके उपनाम 'चेंटेस' के नाम से भी जाना जाता है, का जलिस्को राज्य के एक अस्पताल में सुबह 6:15 बजे निधन हो गया। अंतिम संस्कार योजनाओं की घोषणा नहीं की गई थी। अगस्त में, वह गंभीर रूप से गिर गया था और तब से वह और अन्य बीमारियों के लिए अस्पताल में भर्ती था।

"मैक्सिकन लोकप्रिय संस्कृति के सबसे महत्वपूर्ण कलाकारों में से एक, रैंचेरा संगीत का निर्विवाद प्रतीक, मर जाता है। आपके रास्ते में एक लाख मारियाचिस आपके साथ हैं, ”मेक्सिको के संस्कृति सचिव एलेजांद्रा फ्राउस्टो ने ट्विटर पर कहा।

उन्होंने इस तथ्य की ओर इशारा किया कि फर्नांडीज अक्सर 12 दिसंबर को मैक्सिको सिटी में बेसिलिका ऑफ अवर लेडी ऑफ ग्वाडालूप के कैथोलिक तीर्थयात्रा को चिह्नित करने के लिए गाते थे, एक ऐसा कार्यक्रम जो विशाल भीड़ को आकर्षित करता है। पिछले साल महामारी के कारण रद्द किए जाने के बाद रविवार को स्मरणोत्सव आयोजित किया जा रहा था।

विसेंट फर्नांडीज ने 50 मिलियन से अधिक रिकॉर्ड बेचे और 30 से अधिक फिल्मों में दिखाई दिए। अप्रैल 2016 में, उन्होंने मेक्सिको सिटी के एज़्टेका स्टेडियम में लगभग 85,000 लोगों के सामने मंच को अलविदा कह दिया। इस अवसर के लिए दर्शकों ने उत्तरी मेक्सिको के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका, कोलंबिया और अन्य लैटिन अमेरिकी देशों की यात्रा की थी।

Related News