बॉलीवुड में जब ग्लैमर की बात आती है तो हमारी बॉलीवुड की अभिनेत्रियां किसी से कम नहीं है लेकिन एजुकेशन के मामले में वो हमेशा फिसड्डी साबित हो जाती है। कुछ ऐसी ही बॉलीवुड अभिनेत्रियों की आज हम बात करने जा रहे हैं जो कि आज तक कभी कॉलेज तक नहीं जा पाई हैं।

सोनम कपूर-



बॉलीवुड की नीरजा गर्ल सोनम कपूर ने एक बार एक इंटरव्यू में बड़े ही अफसोस के साथ कबूल किया था कि “मेरा सबसे बड़ा अफसोस यही है कि मैं अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सकी थी”। लेकिन अब आगे में अपना ग्रेजुएशन पूरा करने के बारे में सोच रहा हूं। मैं साहित्य में मेरी स्नातक की डिग्री लेने के बारे में सोच रही हूं।

करीना कपूर-



बहुत ही कम उम्र से अपने ग्लैमर से पूरी दुनिया को प्रभावित कर देने वाली बेबो ने 20 साल की उम्र में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। मिठीबाई कॉलेज में दो साल तक कॉमर्स की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने सरकारी लॉ कॉलेज में कोर्स के लिए आवेदन किया था लेकिन बॉलीवुड में शामिल होने के लिए पहले साल में ही इसे छोड़ दिया था।

ऐशवर्या राय-



दुनिया के सबसे खूबसूरत चेहरों में से एक ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी बीच में ही कॉलेज छोड़ दिया था। ऐश्वर्या हमेशा से ही एक औसत छात्रा रही थी। वह एक साल के लिए जय हिंद कॉलेज गई लेकिन बाद में उसे पूरा नहीं कर पाई थी। इसके बाद वो मॉडलिंग में उतर गई थी फिर फिल्मी करियर की तरफ बढ़ गई थी।

दीपिका पादुकोण-



जब दीपिका ने फिल्म ये जवानी है दीवानी में एक कॉलेज की लड़की का रोल निभाया था तब तक बहुत ही कम लोग ये जानते थे कि दीपिका आज तक कभी कॉलेज नहीं गई हुई है। दीपिका ने वास्तविक जीवन में स्नातक स्तर तक की पढ़ाई पूरी नहीं की है। दीपिका बैंगलोर में माउंट कारमेल में एडमिशन लेने के बाद भी वहां कभी भी अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर सकी।

प्रियंका चोपड़ा-



दशक की सबसे ज्यादा सफल अभिनेत्रियों में से एक प्रियंका चोपड़ा ने कभी भी कॉलेज लेवल की पढ़ाई पूरी नहीं की। वह एक मनोवैज्ञानिक बनना चाहती थी और मुंबई के जय हिंद कॉलेज में एडमिशन भी ले लिया था लेकिन इसे आगे तक जारी नहीं रख पाई थी।

Related News